नहीं बच पाया: कोरोना ने हिला दी सत्ता, शाही परिवार पर खतरा

ताजा खबर आ रही है कि ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। जीं हां उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। क्लेरेंस हाउस ने बुधवार को घोषणा की है कि प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है मगर उनका स्वास्थ्य ठीक है।

नहीं बच पाया: कोरोना ने हिला दी सत्ता, शाही परिवार पर खतरा

नई दिल्ली : ताजा खबर आ रही है कि ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। जीं हां उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। क्लेरेंस हाउस ने बुधवार को घोषणा की है कि प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है मगर उनका स्वास्थ्य ठीक है। बता दें कि प्रिंस चार्ल्स की आयु 71 वर्ष है। प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस टेस्ट स्कॉटलैंड में किया गया था।

ये भी पढ़ें… कोरोना वायरस से व्हाट्सएप कॉलिंग बढ़ी, इंटरनेट स्पीड घटी

टेस्ट में केस पॉजिटिव आया

स्कॉटलैंड में प्रिंस अपनी पत्नी कामिला, डचेस ऑफ कॉर्नवाल के साथ थे, लेकिन इन लोगों का टेस्ट निगेटिव आया है। इस पर क्लेरेंस हाउस के एक प्रवक्ता ने कहा कि सरकार और चिकित्सा सलाह के अनुसार प्रिंस और डचेस ने अब स्कॉटलैंड में घर पर खुद को आइसोलेट कर लिया है।

मिली जानकारी में बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले ही चार्ल्स की मुलाकात मोनैको के प्रिंस ऐल्बर्ट से हुई थी जो बाद में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। कोरोना वायरस ब्रिटेन में अभी तक 400 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है। जबकि 8,000 से ज्यादा लोग इसकी गिरफ्त में हैं।

ये भी पढ़ें… कोरोना वायरस की वजह से केंद्र का बड़ा फैसला, NPR अनिश्चितकाल तक स्थगित

बता दें कि क्लेरेंस हाउस के प्रवक्ता के मुताबिक चार्ल्स में बीमारी के थोड़े लक्षण हैं लेकिन उसे छोड़कर उनका स्वास्थ्य ठीक है। वह बीते कई दिन से घर से ही काम कर रहे हैं। इससे पहले बकिंघम पैलेस के एक स्टाफ में कोरोनो वायरस का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था, जब महारानी एलिजाबेथ द्वितीय अपने लंदन वाले घर में थीं।

ये रिपोर्ट आने के बाद महारानी को एहतियात के तौर पर विंडसर कैसल में अनिश्चितकाल के लिए ले जाया गया है। और कोरोना के संक्रमण को देखते हुए उनके आगे के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। वैसे तो रिपोर्ट में महारानी की तबीयत सही होने की बात कही गई है।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने उठाए ये कदम

कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए अभी हाल में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सामाजिक मेल-मिलाप कम करने की दिशा में कदम उठाए हैं।

ये भी पढ़ें… फंसा चीन: अमेरिकी वकील ने ठोंका 20 लाख करोड़ डॉलर का दावा, ये है घिनौना आरोप

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कैफे, पब्स, बार, रेस्तरां, नाइट क्लब, थिएटर, सिनेमा, जिम और खाने-पीने की जगहों को बंद करने का ऐलान किया है। लेकिन इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। सोशल डिस्टेंसिंग की दिशा में उठाया गया यह फैसला 20 मार्च की रात से लागू हो गया है। जिससे जल्द से जल्द कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके।