×

ब्रिटिश PM को अस्पताल से मिली छुट्टी, स्वास्थ्यकर्मियों का जताया आभार

 ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर उनकी जान बचाने के लिए राज्य-वित्त पोषित राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के डॉक्टरों और कर्मियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि वह उनके आभारी हैं। तबीयत में सुधार होने के बाद जॉनसन को शनिवार (11 अप्रैल) को लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में सघन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू)से बाहर लाया गया था।

suman
Published on: 12 April 2020 5:07 PM GMT
ब्रिटिश PM को अस्पताल से मिली छुट्टी, स्वास्थ्यकर्मियों का जताया आभार
X

नई दिल्ली: ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर उनकी जान बचाने के लिए राज्य-वित्त पोषित राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के डॉक्टरों और कर्मियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि वह उनके आभारी हैं। तबीयत में सुधार होने के बाद जॉनसन को शनिवार (11 अप्रैल) को लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में सघन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू)से बाहर लाया गया था।

उसके बाद अपने पहले सार्वजनिक बयान में 55 वर्षीय जॉनसन ने कहा, ''... जान बचाने के लिए मैं उनका आभारी हूं।" इस बीच डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा है कि जॉनसन अब वार्ड में हैं और उनकी तबियत में तेजी से सुधार हो रहा है। रविवार को अस्पताल में उन्हें सात दिन हो गए। जॉनसन ने डॉक्टरों की निगरानी में कम दूरी तक चले भी की। वह अस्पताल में अपने बेड पर फिल्में देख रहे हैं और पहेलियां सुलझा रहे हैं। कहा जाता है कि जॉनसन की मंगेतर कैरी साइमंड्स ने उनका मनोबल बढ़ाने के लिए पत्र भेजे हैं। साइमंड्स पहले बच्चे की मां बनने वाली हैं।

यह पढ़ें....DM ने दिया इस ऐप को डाउनलोड करने का आदेश, कोरोना से बचाव में है सहायक

हजारों कार्ड भी मिले

जॉनसन को हजारों कार्ड भी मिल रहे हैं जिनमें उनके जल्द स्वथ्य होने की कामना की गई है। उनके काम पर लौटने की योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर ब्रिटिश गृह मंत्री प्रीति पटेल ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री को पूरी तरह से ठीक होने के लिए कुछ समय लगेगा प्रीति पटेल ने कहा, 'पुलिस लोगों को घरों के अंदर रखने का मुश्किल काम कर रही है, ऐसे में मेरा पूरा समर्थन उनके साथ है। कई लोग अब भी होम पार्टीज कर और दो से ज्यादा लोगों के ग्रुप में बाहर आकर नियमों को तोड़ रहे हैं। ये सुरक्षा उपायों की भावना के ठीक विपरीत है, जो लोग ऐसा कर रहे हैं वो बीमारी को फैलाने और दूसरे लोगों की जान खतरे में डालने का काम कर रहे हैं।



गृह मंत्री प्रीति पटेल ने नियम तोड़ने वालों को चेतावनी देते हुए कहा, 'उन्हें ऐसे ही नहीं छोड़ दिया जाएगा. अगर कोई नहीं मानता है तो पुलिस जुर्माना वसूल करेगी और गिरफ्तारी भी कर सकती है। बता दें कि गृह मंत्री की इस बात के लिए आलोचना हो रही है कि उन्होंने पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट्स (PPEs) नहीं होने की वजह से फ्रंटलाइन एनएचएस वर्कर्स की मौत को लेकर ज्यादा कुछ नहीं कहा। जब प्रीति पटेल से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'अगर कुछ लोग ऐसा समझते हैं कि खामियां रही हैं, तो मैं उस पर खेद जताती हूं। मेरा इस मुद्दे पर बहुत साफ मत है।

यह पढ़ें....लॉकडाउन के बीच सीएम योगी की मंत्रियों के साथ बैठक, लिए गए ये बड़े फैसले

बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक 19 हेल्थवर्कर्स की मौत हो चुकी है। । उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण ब्रिटेन में 917 और लोगों की मौत हो गई है और मृतकों की कुल संख्या 9,875 तक पहुंच गई है। इस बीच, प्रधानमंत्री की ओर से 10 डाउनिंग स्ट्रीट के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए ईस्टर संदेश में लोगों को शुभकामनाएं देते हुए उनसे जान बचाने के लिए घरों में ही रहने का आग्रह किया गया है। पोस्ट में कहा गया है, “इस साल देश भर में चर्च बंद रहेंगे, और परिवार अलग-अलग दिन बिताएंगे। लेकिन घरों में रहकर आप एनएचएस की रक्षा कर रहे हैं और जान बचा रहे हैं।”

suman

suman

Next Story