सावधान! हुआ मिसाइल परीक्षण, दागे दो प्रोजेक्टाइल, अब नया प्लान

गुरुवार को उत्तर कोरिया ने पूर्वी सागर की ओर से दो प्रोजेक्टाइल मिसाइल को दागा। जीं हां दक्षिण कोरिया के संयुक्त चीफ ऑफ स्टॉफ ने योनहैप की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई है। उन्होंने कहा, 'दोपहर में दक्षिण प्योंगान प्रांत में दोनों मिसाइल को दागा गया।

Vidushi Mishra
Published on: 31 Oct 2019 6:09 PM GMT
सावधान! हुआ मिसाइल परीक्षण, दागे दो प्रोजेक्टाइल, अब नया प्लान
X

नई दिल्ली : गुरुवार को उत्तर कोरिया ने पूर्वी सागर की ओर से दो प्रोजेक्टाइल मिसाइल को दागा। जीं हां दक्षिण कोरिया के संयुक्त चीफ ऑफ स्टॉफ ने योनहैप की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई है। उन्होंने कहा, 'दोपहर में दक्षिण प्योंगान प्रांत में दोनों मिसाइल को दागा गया। हमारी सेना अतिरिक्त प्रक्षेपण और तत्परता बनाए रखने के मामले में स्थिति की निगरानी कर रही है।'

यह भी देखें… सैकड़ों किसानों पर केस दर्ज: होगी कठोर कार्रवाई, दिशा-निर्देश जारी

कई मिसाइल परीक्षण किए

आपको बता दें कि उत्तर कोरिया ने यह मिसाइल टेस्ट अमेरिका के साथ हुए परमाणु चर्चाओं को लेकर उत्पन्न हुए गतिरोध के बीच किया है। इससे पहले उत्तर कोरिया ने 2 अक्टूबर को कम दूरी के कई मिसाइल परीक्षण किए, जिनमें से एक मिसाइल जापान के विशिष्ट आर्थिक क्षेत्र के तहत आने वाले जलक्षेत्र में गिरी। सियोल और टोक्यो के सूत्रों ने यह जानकारी दी।

इसी मामले में दक्षिण कोरिया के संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ ने कहा कि ये मिसाइलें पूर्वी शहर वॉनसन से प्रक्षेपित की गईं। जापान सरकार ने इनके बैलेस्टिक मिसाइल होने की संभावना व्यक्त की है।इसके साथ ही बता दें कि उत्तर कोरिया अमेरिका की चेतावनी के बावजूद लगातार मिसाइल का परीक्षण करता रहता है।

यह भी देखें… बड़ा नुकसान सरकार को! लगा तगड़ा झटका, यहां पूरी जानकारी

अभी हाल ही में उसने अपने पूर्वी तट से दो छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलें दागी। दक्षिण कोरिया की सेना का कहना है कि यह उत्तर कोरिया की ओर से एक हफ्ते से भी कम समय में दूसरा मौका है जब मिसाइल परीक्षण किया गया है।

ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ के मुताबिक, उत्तर कोरिया के पूर्वी बंदरगाह वॉनसन के कलमा इलाके से पहली मिसाइल सुबह 5:06 बजे और दूसरी मिसाइल सुबह 5:27 बजे लॉन्च की गई थी।

यह भी देखें… शर्मनाक हरकत: लड़की को भेजता था पोर्न क्लिप, अब कोर्ट-मार्शल को तैयार

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story