×

रातों रात बदल गई महिला की किस्मत, ऐसे बन गई हजारों करोड़ की मालकिन

चीन में एक महिला की रातों-रात ही किस्मत ऐसी पलटी की वो अरबों-खरबों की मालकिन बन गई। जी हां, इसी साल मई महीने में वो चुटकी में ही अमीर बन गई।

Shreya
Published on: 30 July 2020 1:44 PM GMT
रातों रात बदल गई महिला की किस्मत, ऐसे बन गई हजारों करोड़ की मालकिन
X
A woman turned billionaire overnight

नई दिल्ली: किसी ने सच कहा है कि ऊपर वाला जब भी देता, देता छप्पड़ फाड़ कर। इसी कहावत को सच करता हुआ एक मामला सामने आया है। दरअसल, चीन में एक महिला की रातों-रात ही किस्मत ऐसी पलटी की वो अरबों-खरबों की मालकिन बन गई। जी हां, इसी साल मई महीने में वो चुटकी में ही अमीर बन गई।

यह भी पढ़ें: 31 अगस्त तक सभी स्कूल-कालेज रहेंगे बंद, कोरोना को लेकर बड़ा फैसला

सबसे अमीर महिलाओं की लिस्ट में हुई शामिल

इसी के साथ युआन लिपिंग नाम की इस महिला का नाम दुनिया की सबसे अमीर महिलाओं की लिस्ट में शामिल हो गया। अब आप ये जानना चाह रहे होंगे कि आखिर रातों-रात ऐसा क्या हुआ कि वो महिला चुटकी में अमीर बन गई। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ।

यह भी पढ़ें: बस 5 का इंतजार: विदेश में भी गूंजेगा ‘जय श्री राम’, दिखाई जाएगी भव्य तस्वीरें

divorce

मई महीने में हुआ था आपसी सहमति से तलाक

दरअसल, युआन लिपिंग चीन की एक वैक्सीन बनाने वाली कंपनी शेंझेन कंगटाई बायोलॉजिकल प्रोडक्ट्स कंपनी के चेयरमैन ड्यू वेइमिन की एक्स वाइफ हैं। दोनों का मई महीने में आपसी सहमति के साथ तलाक हो गया था। जो कि दुनिया के सबसे महंगे तलाक में से एक था।

यह भी पढ़ें: करोड़पति किसान की मौत: मरने से पहले बनाये 4 वीडियो, किये बड़े खुलासे

ड्यू वेइमिन ने युआन को दिए थे कंपनी के 161.3 करोड़ शेयर

तलाक से पहले तक कंपनी के चेयरमैन ड्यू वेइमिन के पास तकरीबन 47 हजार 250 करोड़ (6.3 अरब डॉलर) की संपत्ति थी, लेकिन तलाक के बाद उन्हें अपनी पत्नी युआन को कंपनी के 161.3 करोड़ शेयर देने पड़े। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस समय उन शेयरों की कीमत 3.2 अरब डॉलर यानी करीब 24 हजार करोड़ रुपये थी।

वहीं तलाक के बाद ड्यू वेइमिन के पास लगभग 3.1 अरब डॉलर यानी 23 हजार 250 करोड़ रुपये हो गई थी। हालांकि इसमें गिरवी रखे शेयरों की कीमत को नहीं जोड़ा गया था।

यह भी पढ़ें: राफेल ने उड़ाकर रख दी पाकिस्तान की नींद, दुनिया भर के मुल्कों के आगे गिड़गिड़ाया

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story