×

अब होगा युद्ध! आस्ट्रेलिया ने चीन को दी बड़ी चेतावनी, इस वजह से भिड़े दोनों देश

चीन द्वारा शेयर की गई एक फोटो के चलते ऑस्ट्रेलिया और उसके बीच घमासान छिड़ गया है। अब ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने चीन से इस फर्जी फोटो को हटाने की मांग की है और कहा है कि इसके लिए सरकार को शर्मिंदा होना चाहिए।

Shreya
Published on: 30 Nov 2020 1:17 PM GMT
अब होगा युद्ध! आस्ट्रेलिया ने चीन को दी बड़ी चेतावनी, इस वजह से भिड़े दोनों देश
X
अब होगा युद्ध! आस्ट्रेलिया ने चीन को दी बड़ी चेतावनी, इस वजह से भिड़े दोनों देश

नई दिल्ली: बीते कुछ समय से चीन और ऑस्ट्रेलिया के बीच ट्रेड वॉर (Trade War) छिड़ा हुआ है। इस बीच दोनों पक्षों के बीच एक फेक तस्वीर को लेकर घमासान छिड़ गया है। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) ने चीन को उस फर्जी फोटो को हटाने के लिए कहा है। दरअसल, चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान द्वारा ट्विटर पर शेयर की गई इस फोटो में ऑस्टेलिया के एक सैनिक को अफगानी बच्चे की हत्या करते हुए दिखाया गया है।

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने लिखी थी ये बात

इस फोटो को अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए झाओ लिजियान ने लिखा था कि ऑस्ट्रेलियाई सैनिकों द्वारा अफगान नागरिकों और कैदियों की हत्या से हैरान हूं। हम इस तरह के कृत्यों की कड़ी निंदा करते हैं, और उन्हें जवाबदेह ठहराते हैं। वहीं इस पर ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) ने चीन को माफी मांगने के लिए कहा है और ट्विटर से उस फोटो को हटाने की भी मांग की है।



यह भी पढ़ें: चीन अब बदल रहा कोरोना वायरस की थ्योरी, आ रही ये बड़ी खबर

चीन को इस घिनौनी पोस्ट के लिए शर्मिंदा होना चाहिए

सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि ये बेहद आपत्तिजनक है और किसी भी आधार पर इसका बचाव नहीं किया जा सकता है। चीनी सरकार को इस घिनौनी पोस्ट के लिए शर्मिंदा होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि ये पूरी दुनिया के सामने उसकी असलियत को बयां करता है। ये एक फेक फोटो है और हमारी सेना और बीते सौ सालों में इस वर्दी में देश की सेवा में तैनात लोगों का अपमान है।

यह भी पढ़ें: नदी में BMW कार: इस शख्स के कांड से हिल गए लोग, इसलिए किया ऐसा

दोनों देशों के बिगड़ रहे रिश्ते

बता दें कि बीते कुछ समय से दोनों देशों में तनाव की स्थिति है। इस बीच चीन ने अपने एक बयान में कहा था कि रिश्तों में आअई दरार के पीछे चीनी सरकार जिम्मेदार नहीं, बल्कि ऑस्ट्रेलिया द्वारा उठाए जा रहे गलत कदमों के कारण ऐसा हो रहा है। वहीं बीते हफ्ते चीन के वाणिज्य विभाग ने कहा था कि अस्थायी तौर पर ऑस्ट्रेलिया की वाइन की डंपिंग रोकने के लिए भारी-भरकम टैक्स लगाएगा। ऑस्ट्रेलियाई वाइन पर टैक्स 107.1 प्रतिशत से लेकर 212.1 प्रतिशत तक हो सकता है।

यह भी पढ़ें: धमाके में उड़े शहर: सैनिकों के काफिले पर भयानक हमला, हर तरफ धुंआ ही धुंआ

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story