×

चीन मना रहा जश्न: बदल गए हालात, एक साल पहले जैसा दिखा नजारा

कोरोना संकट को मात देकर चीन अब पूरी तरीके से एक साल पहले जैसे माहौल में वापस लौट गया है। चीन में बार-पब और नाइट क्लब खुल गए हैं, जहां लोगों की भीड़ बिना मास्क लगाए नजर आती है।

Shivani
Published on: 5 Sep 2020 1:28 PM GMT
चीन मना रहा जश्न: बदल गए हालात, एक साल पहले जैसा दिखा नजारा
X
कोरोना संकट को मात देकर चीन अब पूरी तरीके से एक साल पहले जैसे माहौल में वापस लौट गया है। चीन में बार-पब और नाइ क्लब खुल गए हैं, जहां लोगों की भीड़ बिना मास्क लगाए नजर आती है।

नई दिल्ली: दुनिया के तमाम देश जब कोरोना संकट से जूझ रहे हैं तो इस वायरस को जन्म देने वाला देश जश्न मना रहा है। दरअसल, चीन में कोरोना वायरस की स्थिति लगभग काबू मे है, ऐसे में देश में माहौल एक साल पहले जैसा देखने को मिला। अन्य देशों में जहां संक्रमण को रोकने के लिए तरह तरह के प्रतिबन्ध है। सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए सार्वजनिक कार्यक्रम, जलसों और उत्सव आदि पर रोक है, वहीं चीन में हाल ही में म्यूजिक फेस्टिवल का आयोजन हुआ।

चीन एक साल पहले जैसे माहौल में वापस लौटा

कोरोना संकट को मात देकर चीन अब पूरी तरीके से एक साल पहले जैसे माहौल में वापस लौट गया है। चीन में बार-पब और नाइट क्लब खुल गए हैं, जहां लोगों की भीड़ बिना मास्क लगाए नजर आती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले हफ्ते बीजिंग में शानदार म्यूजिक फेस्टिवल का आयोजन हुआ, जिसमे सैकड़ों की भीड़ शामिल हुईं। उन्होंने न तो मास्क पहना था और न ही उनके बीच सोशल व् फिजिकल डिस्टेंसिंग देखी जा सकती थी।

China coronavirus control thousand chinese attend parties without mask

6 महीने की बंदी के बाद आजाद हुए लोग

चीन के लोग जो लगभग 6 महीने से बंद थे, म्यूजिक फेस्टिवल में खुद को आजाद महसूस कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक़, चीन के कई राज्यों में जिनपिंग सरकार ने पाबंदियों पर छूट दे दी है। वहीं देश में कोरोना के मामलों की बात करें तो झिनजिआंग को छोड़ कर, बीते 4 महीने में चीन में रोजाना 100 से भी कम कोरोना मामले सामने आ रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः सपना हॉट लुक: स्टेज डांसर से बॉलीवुड एक्ट्रेस बनी ये बाला, तस्वीरें वायरल

पूल पार्टी, नाईट क्लब में बिना मास्क पहने दिखी भीड़

ऐसे में लोग अपने सामान्य जीवन में वापस लौट रहे हैं। वुहान में पिछले महीने एक इवेंट हुआ, ये भी लोगों को अपनी पुरानी लाइफ स्टाइल में लौटने की ओर एक सन्देश था।

China coronavirus control thousand chinese attend parties without mask

ये भी पढ़ेंः शुरू हुई रेल-सेवा: चलेंगी 80 नई स्पेशल ट्रेनें, इस दिन से करा सकते हैं रिजर्वेशन

बता दें कि वुहान से ही कोरोना वायरस फैला था और इसी शहर में लगभग 5 माह बाद पूल पार्टी का जश्न हुआ। इस जश्न में तीन हजार से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया। इसमें शामिल होने के लिए सरकार ने लोगों को डिस्काउंट भी दिया। वहीं जब कोरोना का आतंक वहाँ में जारी था तो सरकार ने 1.1 करोड़ लोगों को वुहान छोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Shivani

Shivani

Next Story