चीन में कोरोना वायरस से मचा कोहराम, जानिए क्यों दोस्त पाकिस्तान हो रहा है खुश

चीन में कोरोना वायरस से कोहराम मचा हुआ है। अब इस खतरनाक वायरस से दुनिया के कई देशों में खौफ का माहौल है। चीन में कोरोना वायरस से करीब 490 लोगों की मौत हो गई जबकि प्रतिदिन नए मामले सामने आ रहे हैं।

नई दिल्ली: चीन में कोरोना वायरस से कोहराम मचा हुआ है। अब इस खतरनाक वायरस से दुनिया के कई देशों में खौफ का माहौल है। चीन में कोरोना वायरस से करीब 490 लोगों की मौत हो गई जबकि प्रतिदिन नए मामले सामने आ रहे हैं। पूरी दुनिया के वैज्ञानिक इसकी उत्पत्ति और इलाज के बारे में रिसर्च कर रहे हैं ताकि इसे बढ़ने से रोका जा सके।

लेकिन पाकिस्तान में कुछ लोग चीन पर कोरोना वायरस के प्रकोप को कह रह हैं कि यह उसके कर्मों की सजा है। सोशल मीडिया पर चीन को लेकर तमाम मीम्स भी शेयर हो रहे हैं।

पाकिस्तान में तमाम लोग इसे चीन में मुस्लिमों के साथ होने वाले अत्याचार से जोड़ रहे हैं। कुछ लोग मीम्स भी शेयर कर रहे हैं कि पहले चीन ने मुस्लिम महिलाओं के चेहरे से जबरन नकाब हटाए और अब चीनी खुद ही नकाब (मास्क) लगाने को मजबूर हो गए हैं।

यह भी पढ़ें…डिफेंस एक्सपो में बोले PM मोदी, यूपी बनेगा सबसे बड़ा हब, बनेंगे रोजगार के अवसर

कुछ पाकिस्तानी यूजर्स ने कहा कि कोरोना चीन के लिए ‘आजाब’ (सजा) है। तो वहीं कुछ पाकिस्तानी इसका विरोध भी कर रहे हैं और लोगों से चीन के लोगों के लिए मानवता के नाते दुआएं करने की बात कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें…अयोध्या पर बड़ी खबर: सरकार ने बताया मस्जिद निर्माण के लिए यहां मिलेगी जमीन

गौरतलब है कि उईगर मुस्लिमों पर चीन की सरकार कई तरह की जुल्म कर रही है। चीन इस्लाम धर्म के अनुयायियों को प्रशिक्षण केंद्र के नाम पर डिटेंशन सेंटर में भेजता है। यहां नमाज पढ़ने और दाढ़ी रखने को लेकर भी कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं। पाकिस्तान की सरकार चीन से दोस्ती की वजह से इस पर खामोशी बरतती है, लेकिन आम जनता के मन में इसे लेकर रोष रहता है।

यह भी पढ़ें…डिफेंस एक्सपों में मोदी ने थामा रायफल, लगाया निशाना

पाकिस्तान में कुछ लोग कोरोना वायरस पर चीन के कर्मों को दोष दे रहे हैं, तो कई पाकिस्तानी सेलिब्रिटीज इसे गलत करार दे रहे हैं। एक पाकिस्तानी ऐक्टर ने इसे लेकर ट्वीट किया और लोगों से ‘अल्लाह के दीन का मजाक उड़ाना बंद’ करने की अपील की।