×

नरसंहार से कांपी दुनिया: 10 लाख महिलाओं के साथ चीन क्या कर रहा, हुआ खुलासा

चीन की इस हरकत का खुलासा सबसे ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ'ब्रायन ने किया है। बता दें कि रिपोर्ट के अनुसार चीन के शहर शिनजियांग में लगभग 10 लाख से ज्यागा मुसलमानों को बंदी बना कर रखा गया है।

Praveen Singh
Published on: 17 Oct 2020 11:39 AM GMT
नरसंहार से कांपी दुनिया: 10 लाख महिलाओं के साथ चीन क्या कर रहा, हुआ खुलासा
X

सीमा पर एक तरफ जहां चीन लगातार सेना की तैनाती बढ़ाता जा रहा है, वहीं भारत की ताकत के सामने उसे हर बार की तरह झुकना भी पड़ रहा है। लेकिन अब चीन ने तो सारी हदें ही पार कर डाली हैं। चीन अपनी इस नापाक और गंदी हरकत की वजह से पूरे देश में थू-थू करवा रहा है। बता दें कि वह अब महिलाओं को निशाना बना रहा है। चीन मुस्लिम महिलाओं के साथ ऐसी गंदी हरकत करने पर उतारू हो गया है कि आप ऐसा सोच भी नहीं सकते हैं।

नरसंहार की शुरुआत

आपको बता दें कि दुश्मन देश चीन ने इस नरसंहार की शुरुआत अपने मुस्लिम बहुल प्रांत शिनजियांग से की है। खेल यहाँ ऐसा है कि वह मुस्लिम महिलाओं के जबरन सिर मुंडवा रहा है। यही नहीं चीन ने इसके लिए अपने देश में बड़े-बड़े कैंप लगा रखें हैं। बता दें कि वह इन कैंप में मुस्लिम महिलाओं को बंदी बना कर रखता है, जहां वह उनके साथ ऐसी हरकत करवाता है।

ये भी पढ़ें… चीनी टैंक करेंगे हमला: सैनिकों का अभ्यास पूरा हुआ, अब यहां कब्जे की तैयारी शुरू

चीन की इस हरकत का खुलासा सबसे ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ'ब्रायन ने किया है। बता दें कि रिपोर्ट के अनुसार चीन के शहर शिनजियांग में लगभग 10 लाख से ज्यागा मुसलमानों को बंदी बना कर रखा गया है। इन सभी के साथ चीन ऐसी हरकतें कर रहा है। वैसे चीन के लिए ये नई बात नहीं है। वह ऐसे कई सारे कामों की वजह से पूरी दुनिया भर में बदनाम है।

China misbehaving women

ये भी पढ़ें…LAC पर जंग शुरू: चीनी सेना ने कर दी बड़ी गलती, अब नहीं छोड़ेगा भारत

मुस्लिम महिलाओं पर अत्याचार

बता दें कि चीन जिन मुस्लिम महिलाओं के साथ ऐसा करवा रहा है, वह उइगुर समुदाय से आती हैं। चीन लगातार ऐसी हरकतों की वजह से अपनी छवि को खराब कर रहा है। वहीं आपको बताते चलें कि चीन मुस्लिम महिलाओं पर अत्याचार करता जा रहा है, लेकिन इसका विरोध कोई भी मुस्लिम देश नहीं कर रहा है। वहीं मुस्लिम देश पाकिस्तान तो चीन से यारी तक निभा रहा है।

ये भी पढ़ें…सरेआम हुआ कांड: दबंगों को जरा भी ना आई दया, युवती के चलते फंसा ऑटोचालक

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Praveen Singh

Praveen Singh

Journalist & Director - Newstrack.com

Journalist (Director) - Newstrack, I Praveen Singh Director of online Website newstrack.com. My venture of Newstrack India Pvt Ltd.

Next Story