×

New Year के जश्न में डूबा देश: वुहान में मनाई गईं खुशियां, नहीं है कोई भी कोरोना केस

चीन के वुहान शहर में लोगों ने धूमधाम से न्यू ईयर सेलिब्रेट किया गया। नए साल के मौके पर लोग घर से बाहर सड़कों पर निकले और न्यू ईयर की खुशियां मनाईं।

Shreya
Published on: 1 Jan 2021 10:07 AM GMT
New Year के जश्न में डूबा देश: वुहान में मनाई गईं खुशियां, नहीं है कोई भी कोरोना केस
X
वुहान में धूमधाम से मनाई गईं खुशियां

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के चलते भारत समेत दुनियाभर के कई देशों में लोग न्यू ईयर (New Year 2021) के सेलिब्रेशन में शामिल नहीं हुए। भारत की बात करें तो यहां पर नए साल पर ज्यादातर राज्यों में सरकारों ने कोविड-19 के मद्देनजर पाबंदी लगाई दी है। लेकिन उस देश में जमकर जश्न मनाया गया, जहां पर इस वायरस की शुरुआत की। चीन के वुहान शहर में लोगों ने धूमधाम से नए साल का स्वागत किया।

बीते कुछ महीनों से नहीं आ रहा कोरोना का एक भी केस

बता दें कि यहां पर पिछले कुछ महीनों से कोरोना का कोई केस भी सामने नहीं आया है। इसकी के चलते यहां पर धूमधाम से न्यू ईयर सेलिब्रेट किया गया। नए साल के मौके पर लोग घर से बाहर सड़कों पर निकले और न्यू ईयर की खुशियां मनाईं। इस दौरान कुछ लोग मास्क लगाए हुए भी दिखे। शहर में ज्यादातर युवाओं ने नए साल के अवसर पर नाइटक्लब्स, रेस्टोरेंट्स का रूख किया।

यह भी पढ़ें: 5000 हिंदू बने मुसलमान: हजारों लड़कियां बनी शिकार, जिहादी मुल्लों से जबरन निकाह

NEW YEAR CELEBRATION (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

इस तरह काबू किया गया कोरोना

वुहान शहर में सबसे पहले कोरोना महामारी ने दस्तक दी थी, लेकिन प्रशासन की मेहनत के बदौलत यहां पर कोविड-19 संक्रमण को काबू किया गया और इसी का नतीजा है कि यहां पर कोविड के केस आने बंद हो गए हैं। कोरोना को काबू करने के बाद ही प्रशासन ने सावधानियां बरतते हुए बाजार, बार और रेस्टोरेंट्स आदि जगहें धीरे-धीरे खोलनी शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें: गिरी 650 फीट नीचे: दीवानी महिला ने लगा दी छलांग, लेकिन हुआ ऐसा चमत्कार

चीन के वुहान से शुरू हुई थी महामारी

गौरतलब है कि साल 2019 के नवंबर-दिसंबर महीने से चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस की शुरुआत हुई थी। देखते ही देखते इस वायरस ने महामारी का रूप धारण कर लिया। कोरोना वायरस का सामना अब तक पूरी दुनिया को करना पड़ रहा है। अब भी लोग कोरोना से बचने के उपाय करने में लगे हुए हैं, दुनियाभर में वैक्सीन तैयार की जा रही हैं। वहीं दूसरी ओर चीन ने इस महामारी पर काबू पा लिया है, जिसके लिए उसकी तारीफ भी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: चोर का हाथ बांधकर पुलिस ने गले में लटकाया सांप, पूरी बात जानकर कांप उठेगी रूह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story