×

चोर का हाथ बांधकर पुलिस ने गले में लटकाया सांप, पूरी बात जानकर कांप उठेगी रूह

इस वीडियो को जब लोगों ने देखा तो थाने के बाहर हंगामा करने लगे। मामला जब पुलिस चीफ तक पहुंचा तो उन्होंने दोषी पुलिसकर्मियों को फटकार लगाई। इसके बाद दोषी पुलिसकर्मियों ने लोगों ने माफी भी मांगी।

Aditya Mishra
Published on: 1 Jan 2021 8:57 AM GMT
चोर का हाथ बांधकर पुलिस ने गले में लटकाया सांप, पूरी बात जानकर कांप उठेगी रूह
X
वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पुलिसकर्मी सांप को पकड़कर बार-बार आरोपी के मुंह की ओर लेकर जाता है। पुलिसकर्मी उससे लगातार सवाल पूछते हैं।

जकार्ता: इंडोनेशिया में चोरी के आरोपी से जुर्म कबूल कराने के तरीके को लेकर पुलिस विवादों में घिर गई है। पुलिस ने गिरफ्तार किये गये आरोपी के गले में काफी देर तक सांप लटकाए रखा। इस दौरान आरोपी की चीख से पूरा थाना गूंज उठा।

सोशल मीडिया में पुलिस की इस करतूत का वीडियो वायरल होने के बाद उसे लोगों से माफी मांगनी पड़ी है। पुलिस की जमकर आलोचना हो रही है।

कुछ लोगों ने यहां तक कहा है कि पुलिस ने खुद अपराधियों वाला काम किया है। उसने आरोपियों से जुर्म कबूल कराने के मामले में सबको पीछे छोड़ दिया है।

Snake चोर का हाथ बांधकर पुलिस ने गले में लटकाया सांप, पूरी बात जानकर कांप उठेगी रूह(फोटो:सोशल मीडिया)

ब्रिटेन से चीन पहुंचा कोरोना का नया स्ट्रेन, 23 साल की युवती को किया गया क्वारनटीन

क्या है ये पूरा मामला

इंडोनेशिया की पुलिस का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उसमें साफ देखा जा सकता है कि पुलिस स्टेशन में एक व्यक्ति बैठा हुआ है, जिसके दोनों हाथ पीछे की तरफ बांधे गए हैं।

कुछ देर बाद एक पुलिसकर्मी लंबा सा सांप लेकर पहुंचता है और उसके गले में डाल देता है।इसके बाद पूरा पुलिस स्टेशन आरोपी की चीख से गूंज उठता है, लेकिन पुलिसकर्मियों पर इसका कोई असर नहीं होता।

आरोपी डर के कारण काफी देर तक हाथ पांव पटकता है। चिल्लाता है लेकिन पुलिस वालों को उस पर तनिक भी तरस नहीं आती है।

ट्रंप ने भारतीयों को दिया जोर का झटका, वीजा पर किया ये बड़ा ऐलान

Snake चोर का हाथ बांधकर पुलिस ने गले में लटकाया सांप, पूरी बात जानकर कांप उठेगी रूह(फोटो:सोशल मीडिया)

मोबाइल चोरी के आरोप में हुआ था गिरफ्तार

आरोप है कि युवक ने मोबाइल चुराया था। लेकिन पूछताछ में अपना जुर्म नहीं कबूल कर रहा था। जिसके बाद पुलिस को उससे जुर्म कबूल कराने के लिए ये तरकीब अपनानी पड़ी।

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पुलिसकर्मी सांप को पकड़कर बार-बार आरोपी के मुंह की ओर लेकर जाता है। पुलिसकर्मी उससे लगातार सवाल पूछते हैं और वो चीखता रहता है।

इस दौरान, कुछ पुलिसकर्मियों की हंसी भी सुनाई देती है। पुलिस मोबाइल चोरी के आरोप में इस व्यक्ति को पकड़कर पूछताछ के लिए लाई थी। पुलिस के मुताबिक उसने दो बार चोरी की घटना को अंजाम दिया था।

पुलिस चीफ ने लगाई फटकार

जब इस वीडियो को लोगों ने देखा तो थाने के बाहर हंगामा करने लगे। मामला जब पुलिस चीफ तक पहुंचा तो उन्होंने दोषी पुलिसकर्मियों को फटकार लगाई। इसके बाद दोषी पुलिसकर्मियों ने लोगों ने माफी भी मांगी। पुलिस का कहना है कि सांप जहरीला नहीं था और जल्द अपराध कबूल करवाने के लिए ऐसा किया गया।

वहीं, पुलिस प्रमुख ने इस तरीके को गैर-पेशवर करार देते हुए संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि सांप पालतू था और जहरीला नहीं था। मानवाधिकार संगठनों ने पुलिस के इस तरीके पर नाराजगी जताई है।

दुनिया में तबाही मचाने की चीन की साजिश, समुद्र में तैनात किए अंडरवॉटर ड्रोन

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story