×

चीन में मचा हड़कंप: राजदूत की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, घर से शव बरामद

इजरायल में नई सरकार के शपथग्रहण से कुछ घंटों पहले चीन के राजदूत डू वेई की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो जाने से हड़कंप मच गया। चीनी राजदूत का शव उनके हर्टजलिया स्थित घर से बरामद किया गया है।

Shreya
Published on: 17 May 2020 10:17 AM GMT
चीन में मचा हड़कंप: राजदूत की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, घर से शव बरामद
X

नई दिल्ली: इजरायल में नई सरकार के शपथग्रहण से कुछ घंटों पहले चीन के राजदूत डू वेई की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो जाने से हड़कंप मच गया। चीनी राजदूत का शव उनके हर्टजलिया स्थित घर से बरामद किया गया है। इस घटना की पुष्टि इजरायली विदेश मंत्रालय द्वारा की गई है। हालांकि इस घटना में इजरायल में स्थित चीनी दूतावास ने कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया है।

यह भी पढ़ें: खेतों की जुताई के लिए प्रति एकड़ 2000 रुपये सहयोग राशि दें सरकार: कांग्रेस

मौत के कारणों का नहीं चल सका पता

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। हालांकि अभी तक चीनी राजदूत डू वेई की मौत की वजहों का पता नहीं चल सका है। बता दें कि इजरायल में नई सरकार के शपथ ग्रहण को लेकर जारी उठापटक के बीच ये खबर सामने आई है। वहीं आज शाम को बेंजामिन नेतन्याहू 5वीं बार राष्ट्रपति पद की शपथ भी लेंगे।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की ‘नेकी की टोकरी’, इसके पीछे की कहानी आपके होश उड़ा देगी

हार्ट अटैक को बताया जा रहा मौत की वजह

इजरायली मीडिया के मुताबिक, चीनी राजदूत के शरीर पर किसी तरह के चोट के निशान नहीं देखे गए हैं। प्रारंभिक जांच में उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि उनके घर में भी किसी तरह के हिंसा के कोई निशान नहीं देखे गए हैं। फिलहाल अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उनकी मौत किन कारणों से हुई है।

फरवरी में नियुक्त हुए ते चीनी दूत

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि उनका शव उनके बेड पर पड़ा मिला। ऐसा माना जा रहा है कि के वेई की मौत नींद में ही हो गई हो। 58 साल के के वेई के परिवार में पत्नी और एक बेटा है। उन्हें फरवरी में इजरायल में चीन के दूत के रूप में नियुक्त किया गया था

यह भी पढ़ें: यूपी और मध्य प्रदेश के बाद अब यहां सैकड़ों प्रवासी मजदूरों ने सड़क पर किया हंगामा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story