×

चीनी सरकार से ड्राइवर का बदला: बस के साथ किया ऐसा, 21 लोगों की मौत

चीन में एक ड्राइवर ने गुस्से में ऐसा काम किया जिसकी वजह 21 लोगों की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल है। इस ड्राइवर ने चीनी सरकार के घर तोड़ने की कार्रवाई से इतना गुस्सा हुआ यात्रियों से भरी बस को जान बूझकर तालाब में पलट दिया।

Newstrack
Published on: 15 July 2020 6:41 AM GMT
चीनी सरकार से ड्राइवर का बदला: बस के साथ किया ऐसा, 21 लोगों की मौत
X

पेइचिंग: चीन में एक ड्राइवर ने गुस्से में ऐसा काम किया जिसकी वजह 21 लोगों की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल है। इस ड्राइवर ने चीनी सरकार के घर तोड़ने की कार्रवाई से इतना गुस्सा हुआ यात्रियों से भरी बस को जान बूझकर तालाब में पलट दिया।

इस दिल दहला देने वाली घटना में 21 यात्रियों की मौके पर ही जान चली गई, तो वहीं 15 अन्य घायल हो गए। चीन के गुइझोउ प्रांत की पुलिस के मुताबिक ड्राइवर ने पांच लेन की रोड को क्रॉस करते हुए बस को तालाब में ले जाकर गिरा दिया।

ड्राइवर की भी मौत

चीन की सरकारी मीडिया के मुताबिक इस बस में 12 छात्र भी यात्रा कर रहे थे, जिनमें से 5 की जान चली गई है। ये छात्र कॉलेज के इंट्रेंस एक्जॉम में शामिल होने जा रहे थे। मिली जानकारी के मुताबिक इस हादसे में ड्राइवर की भी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें...यहां भी बगावत वायरस फैलाः कई संक्रमित, ट्रीटमेंट में जुटे सीएम बघेल

जिस दिन सरकार ने गिराया घर उसी दिन दुर्घटना

पुलिस ने बताया कि झांग नाम का ड्राइवर अपने जीवन से खुश नहीं था और उसके किराए के घर को भी स्थानीय प्रशासन ने उसी दिन ढहा दिया था। बेघर होने के कारण वह मानसिक रूप से काफी परेशान था। चीनी मीडिया के मुताबिक झांग के घर को टाउन रिकंस्ट्रक्शन प्रोजक्ट के तहत गिराया गया था। इसके बाद उसने मुआवजे और नए घर के लिए आवेदन भी किया था।

यह भी पढ़ें...मुर्दा हुआ जिंदा: मुंह से आवाजे निकालकर खिंचवाई फोटो, सभी हैरान-परेशान

अधिकारियों ने बताया कि उसे सरकार की तरफ से घर के लिए 10360 डॉलर की पेशकश की गई थी, लेकिन क्लेम नहीं किया और मकान लेने के आवेदन को भी वापस ले लिया। अधिकारी रिपोर्ट में कहा गया है कि आम तौर पर वह दोपहर में अपनी शिफ्ट शुरू करता था, लेकिन हादसे वाले दिन उसने सुबह 9 बजे ही काम पर आ गया।

यह भी पढ़ें...खतरे में पायलट की सदस्यताः स्पीकर ने जारी किया नोटिस, ये दो दिन हैं खास

झांग ने सुबह 9 बजे अपनी शिफ्ट शुरू होने से पहले उसने खूब शराब पी ली थी जिसके कारण किसी को शक नहीं हुआ। झांग ने दुर्घटना से अपनी प्रेमिका को वीचैट के जरिए एक वायस मैसेज भेजा था। छानबीन के बाद यह सारी बाते सामने आई है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story