फुटबाल मैच के दौरान हुई ऐसी बेतुकी हरकत, अब लगा 62 लाख का जुर्माना

ऐसे में एफसी सिओल के पिछले रविवार के मैच के दौरान दर्शक दीर्घा में सीटों को भरने के लिए असली दर्शकों के स्थान पर सीटों पर सेक्स डॉल रखी गई थीं।

पूरी दुनिया आज कल वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जूझ रही है। जिसके चलते हर जगह किसी भी तरह के आयोजनों या सोशल गेदरिंग पर प्रतिबंध है। ऐसे में पूरी दुनिया में कहीं भी किसी भी तरह मैचों के आयोजनों पर भी प्रतिबन्ध है। फिर चाहे वो क्रिकेट, फुटबाल हाकी किसी का भी मैच हो। अब कुछ जगहों पर खाली स्टेडियम में मैच कराने की अनुमति है। ऐसे में दक्षिण कोरिया में खली स्टेडियम में हो रहे एक फुटबाल मैच के दौरान एक अजीबो गरीब नजारा देखने को मिला। जिसने सभी को चौंका दिया। यहां मैच में स्टेडियम की खाली सीटों को भरने के लिए ‘सेक्स डॉल’ का इस्तेमाल किया गया।

दर्शकों के जगह रखी गईं सेक्स डॉल

एक प्रमुख मीडिया प्रकाशन की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस के कारण दर्शकों के स्टेडियम में आने और भीड़ इकठ्ठा होने पर प्रतिबन्ध है। ऐसे में एफसी सिओल के पिछले रविवार के मैच के दौरान दर्शक दीर्घा में सीटों को भरने के लिए असली दर्शकों के स्थान पर सीटों पर सेक्स डॉल रखी गई थीं। ये सेक्स डॉल रियाल दिखने के लिए टीशर्ट पहने हुए थीं। इतना ही नहीं उनके हाथ में तख्तियां थी जिस पर ‘सेक्स-टॉय’ विक्रेता का लोगो भी लगा हुआ था। यह नजारा वाकई काफी अद्भुत और अजीबो गरीब था। अब घटना के सामने आने के बाद अधिकारियों की समिति ने क्लब पर रिकॉर्ड जुर्माना लगा दिया।

ये भी पढ़ें-   बंगाल पहुंचे पीएम मोदी, अम्फान से प्रभावित इलाकों का करेंगे दौरा

इन पर 10 करोड़ वोन ( लगभग 81 हजार डॉलर) का जुर्माना लगाया गया है। भारतीय रुपये में यह राशि 62 लाख 17 हजार रुपये होगी। देश की शीर्ष लीग के अधिकारियों ने कहा कि इस फुटबॉल क्लब ने महिला प्रशंसकों को अपमानित किया है। यह वाकई में एक बड़ा कदम है। जिउसकी सराहना की जानी चाहिए। फिलहाल क्लब के इस बेहुदे और बेतुके कदम की हर जगह कड़ी आलोचना की जा रही। इस कड़ी आलोचना और हर जगह थू थू होने के बाद अब क्लब की ओर से सफाई देते हुए कहा गया है कि यह गलती सप्लायर की है। क्योंकि उनसे पुतले मांगे गए थे और बदले में सेक्स डॉल की सप्लाई कर दी गई।

क्लब ने मांगी माफ़ी

बाद में मामले को तूल पकड़ते देख क्लब की ओर से अपने सारे प्रशंसकों से माफ़ी मांगी गई है। क्लब की ओर से कहा गया कि इस मुश्किल वक्त में हम माहौल को हल्का रखना चाहते थे। लेकिन जो कुछ भी हुआ वह अनजाने में हुआ है। हम इस बारे में गंभीरता से सोचेंगे कि जो हुआ ऐसा दोबारा न हो। इसके लिए हम माफी मांगते हैं। क्लब के अधिकारियों की ओर से फेसबुक और इंस्‍टाग्राम पर माफ़ी मांगते हुए कहा गया कि लीग के 17वें मैच के दौरान हुई गलती के लिए हम फैंस से माफी मांगते हैं।

ये भी पढ़ें-   उड़ान भरने के लिए तैयार फ्लाइट्स, एयरलाइंस कंपनियों ने शुरू की टिकट की बुकिंग

इस घटना की तस्वीरें वायरल होने के बाद यूजर्स क्लब के इस कदम के लिए क्लब की जमकर आलोचना कर रहे हैं। मालूम हो कि साउथ कोरिया की शीर्ष फुटबॉल चैंपिय‍नशिप शुरू हो चुकी है। यह पहले 29 फरवरी से शुरू होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे टाल दिया गया था।