×

कोरोना: ब्राजील के राष्ट्रपति ने दिया शर्मनाक बयान, कहा- लोग तो मरेंगे...

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया दहशत में है, वहीं दूसरी ओर ब्राजील के राष्ट्रपति ने कोरोना वायरस को लेकर एक अजीब बयान दिया है।  ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने कहा कि कोरोना वायरस से कुछ लोग मरेंगे, निश्चत तौर पर कुछ लोग मरेंगे, यही जीवन है। आप सड़क दुर्घटना की वजह से कार फैक्ट्री को बंद नहीं कर सकते।

suman
Published on: 28 March 2020 3:58 PM GMT
कोरोना: ब्राजील के राष्ट्रपति ने दिया शर्मनाक बयान, कहा- लोग तो मरेंगे...
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से पूरी दुनिया दहशत में है, वहीं दूसरी ओर ब्राजील के राष्ट्रपति ने कोरोना वायरस को लेकर एक अजीब बयान दिया है। ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने कहा कि कोरोना वायरस से कुछ लोग मरेंगे, निश्चत तौर पर कुछ लोग मरेंगे, यही जीवन है। आप सड़क दुर्घटना की वजह से कार फैक्ट्री को बंद नहीं कर सकते। दरअसल, ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने कोविड-19 से हुई मौतों पर अपनी ही सरकार के आंकड़ों पर शुक्रवार को संदेह जताया। दो टूक शब्दों में उन्होंने कहा कि उन्हें शक है कि 'राजनीतिक हितों' को साधने की वजह से ये मामले बढ़ा-चढ़ा कर बताए जा रहे हैं।

यह पढ़ें...जेलों को कोरोना से बचाएंगी योगी सरकार, 11 हजार कैदियों की होगी रिहाई

गवर्नर्स के बीच में काफी समय से झगड़ा

कोरोना वायरस के हमले के बीच ब्राजील में राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो और स्टेट्स के गवर्नर्स के बीच लड़ाई साफ नजर आने लगी है। यहां तक कि इसमें लोगों का नुकसान होने के आसार दिखने लगे हैं। दरअसल, राष्ट्रपति ने दो टूक यह कह दिया है कि कुछ लोग तो मरेंगे और इसके लिए वह इकोनॉमी को बंद नहीं कर सकते है। जायर ने साओ पाओलो में कोरोना वायरस के कारण हुई मौतों को लेकर राज्य के गवर्नर पर ही शक जताया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि मरने वालों की संख्या बढ़ाकर बताई गई है। हालांकि, उन्होंने इस आरोप का कोई सबूत नहीं दिया। बोल्सोनारो और गवर्नर्स के बीच में काफी समय से झगड़ा चल रहा है। राष्ट्रपति ने कह दिया था कि कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग करने से ज्यादा जरूरी इकॉनमी को बचाना है।

फैक्ट्री बंद नहीं कर सकता

देश के 26 गवर्नर्स ने गैर-जरूरी कमर्शल काम बंद कर दिए हैं ताकि कोरोना को फैलने से रोका जाएगा। इस पर बोल्सोनारो ने बेहद रूखा जवाब देते हुए कहा, 'मैं माफी चाहूंगा, कुछ लोग मरेंगे, वे मरेंगे, यही जीवन है। आप ट्रैफिक डेथ्स की वजह से कार फैक्ट्री बंद नहीं कर सकते।'

बोल्सोनारो ने कहा कि ब्राजील के इकनॉमिक पावरहाउस साओ पाओलो में मौत का आंकड़ा कुछ ज्यादा ही लग रहा है। यहां 1,223 कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं और 68 लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने कहा, 'हमें यह देखना चाहिए कि यहां क्या हो रहा है, यह राजनीतिक हितों के लिए किया गया नंबर गेम नहीं हो सकता।'

यह पढ़ें...लाॅकडाउन में SP का सराहनीय कदम: गरीब बच्चे से कहा, लो बेटा खाना और मास्क

विरोध का सामना

इस आपदा से जिस तरह से बोल्सोनारो निपट रहे हैं, उन्हें लोगों की आलोचना और विरोध का शिकार होना पड़ा है। लोगों ने अपने घरों की खिड़कियों के बाहर पॉट और पैन लटका रखे हैं। वहीं, बोल्सोनारो के समर्थक लॉकडाउन का विरोध करते हुए हॉर्न बजाकर गाड़ियों के काफिले निकाल रहे हैं।ब्राजील में अब तक 3,477 लोग कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि 93 की मौत हो चुकी है।

suman

suman

Next Story