×

कोरोना से जंग: WHO ने की भारत की तारीफ, कह दी इतनी बड़ी बात

पूरी दुनिया में कोरोना कहर बनकर बरपा है। भारत भी इस मामले में पीछे नहीं हैं। यहां भी रोज हजारों मामले कोरोना के आ रहे हैं। और लाखों लोग पॉजिटिव है। लेकिन इसके बावजूद कोरोना के खिलाफ भारत के जंग की ।दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ एजेंसी डब्ल्यूएचओ ने भारत की तारीफ की है। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के प्रयासों की डब्ल्यूएचओ ने प्रशंसा की है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 4 July 2020 2:29 PM GMT
कोरोना से जंग: WHO ने की भारत की तारीफ, कह दी इतनी बड़ी बात
X

नई दिल्ली पूरी दुनिया में कोरोना कहर बनकर बरपा है। भारत भी इस मामले में पीछे नहीं हैं। यहां भी रोज हजारों मामले कोरोना के आ रहे हैं। और लाखों लोग पॉजिटिव है। लेकिन इसके बावजूद कोरोना के खिलाफ भारत के जंग की ।दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ एजेंसी डब्ल्यूएचओ ने भारत की तारीफ की है।

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के प्रयासों की डब्ल्यूएचओ ने प्रशंसा की है। डब्ल्यूएचओ ने यह भी कहा है कि भारत को अब कोरोना वायरस से जुड़े डेटा मैनेजमेंट पर भी फोकस करना चाहिए।

यह पढ़ें...फ्लाइट पर रोक: कोलकाता से इन शहरों के लिए उड़ानें रद्द, सरकार ने लगाया प्रतिबंध

भारत की तारीफ

डब्ल्यूएचओ ने सरकार की मजबूत राजनीतिक नेतृत्व की तारीफ की। कोरोना वायरस की महामारी में टेस्टिंग से लेकर उसे बड़े स्तर तक ले जाने तक अच्छी काम किया है। साथ ही भारत ने कोरोना वायरस के संक्रमण के साथ चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन लगाया और फिर उसी तरीके से अनलॉक किया है।

इन बातों ध्यान देना जरूरी

डब्ल्यूएचओ की चीफ साइंटिस्ट डॉ. सौम्या स्वामीनाथन ने कहा है कि भारत प्रतिदिन 2 लाख से अधिक कोरोना टेस्ट कर रहा है। साथ ही, भारत टेस्टिंग किट भी विकसित कर रहा है। ये भारत के लिए बड़ी सफलता है कि भारत टेस्टिंग के मामले में आत्मनिर्भर हुआ है।

यह पढ़ें...मॉक टेस्ट में ही फेल हो गई दिल्ली यूनिवर्सिटी, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

उन्होंने ये भी कहा कि कोरोना वायरस से जुड़े डेटा को कैसे रिपोर्ट करना है इसको लेकर नेशनल गाइडलाइन होनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है तो आप डेटा की तुलना नहीं कर पाएंगे।

बता दें कि देश में कोरोना के मामले में लगातार बढ़ रहे हैं। देश में संक्रमित मरीजों की संख्या साढे 6 लाख के करीब है। वहीं अभी तक 18,655 लोगों की मौत भी हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में ही 442 लोगों की मौत हो गई है और 22771 नए केस सामने आए हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news.trackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story