कोरोना: इटली ने दान में दिए थे PPE किट, अब चालाक चीन कर रहा ऐसे कमाई

कोरोना का कहर दुनियार में जारी है। चीन के वुहान  से शुरू होकर  अब पूरी दुनिया में फैल चुका है।  जिस समय वुहान में कोरोना तबाही मचा रहा था उस समय इटली ने चीन को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (PPE) डोनेट किया था,

Published by suman Published: April 5, 2020 | 10:25 pm

नई दिल्ली: कोरोना का कहर दुनियार में जारी है। चीन के वुहान  से शुरू होकर  अब पूरी दुनिया में फैल चुका है।  जिस समय वुहान में कोरोना तबाही मचा रहा था उस समय इटली ने चीन को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (PPE) डोनेट किया था, ताकि वह कोरोना वायरस से लड़ सके। लेकिन अब जबकि चीन में कोरोना का कहर कम हो गया है और इटली में बढ़ गया है तो चीन इटली को ही PPE बेचना चाहता है।

यह पढ़ें…कोरोना से जंग में एकजुट हुआ देश, PM मोदी समेत इन दिग्गजों ने जलाए दीये

एक रिपोर्ट में कहा गया  कि चीन अब इटली को ही यह उपकरण बेचना चाहता है। इटली ने मानवतावश चीन को पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट्स की एक बड़ी खेप उपलब्ध कराई थी। लेकिन चीन अब उन्हीं उपकरणों को वापस बेचना चाहता है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि चीन की तरफ से ऐसा बताया गया था कि डॉक्टरों और नर्सों सहित कोरोना से बचाव के लिए नागरिकों के लिए प्रयोग में आने वाले उन उपकरणों को डोनेट किया जाएगा।

 

अब पता चला है कि इटली को उसने ये चीजें बेचना चाहता है। इतना ही नहीं कई अन्य रिपोर्ट्स में तो यहां तक दावा किया गया है चीन ने उसे बेच दिया है, हालांकि अभी तक चीन या इटली की तरफ ऐसा आधिकारिक बयान नहीं आया है। रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप प्रशासन के एक अधिकारी ने भी आरोप लगाया कि जिस इटली ने चीन को उसके यहां शुरू हुई कोरोना महामारी से निपटने में मदद के लिए PPE की मदद की थी और डोनेट किया।

यह पढ़ें…कोरोना संकट में दिवाली जैसा जश्न, देशभर से ऐसी तस्वीरें आईं सामने

बता दें कि चीन के वुहान से निकला कोरोना वायरस अब इटली और अमेरिका को तबाह कर रहा है। हालात ये हैं कि इटली में 24 घंटे में मरने वालों के रिकॉर्ड बन और टूट रहे हैं।ताजा आंकड़ों की बात करें तो इटली में एक लाख 24 हजार से ऊपर लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 15 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।वहीं पूरी दुनिया की बात करें तो अब तक 12 लाख से ऊपर लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 66 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।