×

24 घंटे में कोरोना ने बिछा दी लाशें, वुहान के बाद इस शहर में मचाई तबाही

चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। चीन के वुहान के बाद कहीं सबसे ज्यादा मौते हुई हैं तो वह है इटली। इटली के लिए शुक्रवार का दिन किसी ब्लैक फ्राइडे से कम नहीं था।

Dharmendra kumar
Published on: 14 March 2020 7:21 AM GMT
24 घंटे में कोरोना ने बिछा दी लाशें, वुहान के बाद इस शहर में मचाई तबाही
X

नई दिल्ली: चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। चीन के वुहान के बाद कहीं सबसे ज्यादा मौते हुई हैं तो वह है इटली। इटली के लिए शुक्रवार का दिन किसी ब्लैक फ्राइडे से कम नहीं था। यहां सिर्फ एक दिन के अंदर यानी 24 घंटे में इटली में 250 लोगों की मौत हो गई है।

यह जानकर आपको हैरानी हो सकती है कि शुक्रवार को सबसे अधिक मौतें इटली में ही हुई हैं। चीन में भी अभी इतनी मौतें नहीं हुई हैं। चीन के वुहान से कोरोना वायरस ने फैलना शुरू किया था और सबसे अधिक तबाही भी वहीं मची है, लेकिन अब ऐसा लग रहा है मानो कोरोना के लिए इटली ही नया वुहान हो गया हो।

चान ही कोरोना का केंद्र है, लेकिन अब यूरोप इसका केंद्र बन चुका है। तो वहीं फ्रांस में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से 18 लोगों की मौत होने से कुल मृतक संख्या 79 पहुंच गई। यूरोप में इटली के अलावा स्पेन में 122 की मौते हुई हैं, जबकि 4334 लोग संक्रमित हैं। वहीं यूके में 10 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 798 लोग संक्रमित हैं। इसके अलावा जर्मनी में 8 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 3675 लोग संक्रमित हैं।

यह भी पढ़ें...ट्रेन के डिब्बे का खुला राज: इसलिए होते हैं लाल-नीले, जान घूम जाएगा सर

इटली में पिछले 24 घंटों में 250 लोगों की मौत से सभी चिंतित हैं, क्योंकि पिछले 24 घंटों का ये आंकड़ा चीन से भी बड़ा है। इतना ही नहीं, एक दिन में कोरोना वायरस से मरने वालों की ये सबसे बड़ी संख्या है। बता दें कि अब तक इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1266 हो चुकी है और 17,660 लोगों में इसका संक्रमण फैल चुका है।

अब तक कोरोना वायरस से चीन में कुल 3176 लोगों की मौत हो चुकी है, तो वहीं 80,800 से भी अधिक लोगों को संक्रमित किया है। इस लिहाज से चीन के बाद इटली कोरोना वायरस से सबसे बुरी तरह से प्रभावित देशों में से एक हो गया है।

यह भी पढ़ें...वाहनचालकों को तगड़ा झटका: पेट्रोल-डीजल हुआ इतना महंगा, सरकार ने बढ़ाया टैक्स

इटली के बाद ईरान है, जहां अब तक 514 लोगों की मौत हो चुकी है और 11,364 लोग इससे संक्रमित हैं। वहीं दक्षिण कोरिया में 67 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 7979 लोग इससे संक्रमित हैं। तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस अब भारत में भी तेजी से अपने पैर पसार रहा है। इसकी वजह से भारत में अब तक कुल 82 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और 2 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 43 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 2034 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

यह भी पढ़ें...MP में सियासी संकट: इस दिन पेश होंगे बागी विधायक, स्पीकर ने जारी किया नोटिस

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए चीनी डॉक्टरों का एक ग्रुप इटली गया है। यहां बता दें कि इटली में करीब 60 हजरा भारतीय नागरिक भी रहते हैं। भारतीय दूतावास ने कहा है कि वह इटली में फंसे छात्रों और लोगों से लगातार संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें जरूरी चीजें मुहैया करा रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story