×

चीन से फिर फैलेगा नया वायरस, भविष्यवक्ता ने दी चेतावनी, दुनिया में मची हलचल

भविष्यवक्ता क्रेग हेमिल्टन पार्कर ने कहा है कि इस साल यानी 2021 में कोरोना महामारी पर काबू कर लिया जाएगा। बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन के चलते लोग दोबारा अपनी पुरानी जिंदगी में लौट सकेंगे और चीन में एक नया वायरस पैदा होने की संभावना है।

Shreya
Published on: 9 Jan 2021 6:01 AM GMT
चीन से फिर फैलेगा नया वायरस, भविष्यवक्ता ने दी चेतावनी, दुनिया में मची हलचल
X
चीन से फिर फैलेगा नया वायरस, भविष्यवक्ता ने दी चेतावनी, दुनिया में मची हलचल

नई दिल्ली: साल 2020 में कोरोना वायरस महामारी ने पूरी दुनिया को परेशान रखा। अब नए साल में सब इस महामारी से पीछा छुटने आशा कर रहे हैं। हालांकि ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका में वायरस की तबाही इस का सबूत है कि अभी दुनिया से खतरा टला नहीं है। इस बीच एक भविष्यवक्ता ने कोरोना (Corona Predictions) को लेकर एक चौंकाने वाली भविष्यवाणी की है। इसके अलावा एक और खतरे को लेकर आगाह किया है।

कोरोना को लेकर की ये भविष्यवाणी

ये भविष्यवाणी ब्रिटिश के जाने-माने भविष्यवक्ता क्रेग हेमिल्टन पार्कर ने Express.co.uk के हवाले से की है। उन्होंने कहा है कि इस साल यानी 2021 में कोरोना महामारी पर काबू कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस साव गर्मियां खत्म होने तक महामारी का समाधान खोज लिया जाएगा। इसके अलावा हेमिल्टन पार्कर का कहना है कि बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन के चलते लोग दोबारा अपनी पुरानी जिंदगी में लौट सकेंगे।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट बंद, कंपनी ने इसलिए लिया ये बड़ा फैसला

corona virus (फोटो- सोशल मीडिया)

वैक्सीनेशन से बचेगी लाखों जान

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वैक्सीन आने के बाद लाखों लोगों की जान बच सकेगी। इसमें ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन अहम भूमिका निभाएगी। वहीं वैक्सीन लेने से इनकार करने वाले लोगों को अंतरराष्ट्रीय यात्राओं के दौरान पाबंदियों का सामना करना होगा। लेकिन तीन मजबूत प्रतिबंधों के साथ पूरा यूनाइटेड किंगडम कोरोना की चपेट में रहने वाला है। हालांकि पार्कर ने ये भी बताया है कि अगस्त तक यूके इस वायरस से आजाद हो जाएगा।

पूरी तरह नहीं खत्म होगा कोरोना

भविष्यवक्ता क्रेग हेमिल्टन पार्कर के मुताबिक, वैक्सीनेशन से कोरोना महामारी पूरी तरह खत्म नहीं होगा। बल्कि वायरस एक ऐसे रूप में परिवर्तित हो जाएगा, जिसके बाद वैक्सीन की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। हालांकि अमेजन और साइबेरिया जैसे रिमोट एरिया में वायरस कायम रहने की बात कही गई है। यही नहीं कोरोना को लेकर यह भी भविष्यवाणी की गई है कि वायरस की उत्पत्ति के बारे में सच्चाई का पता साल 2048 तक नहीं चल सकेगा।

यह भी पढ़ें: ब्रेन पर असर कर रहा कोरोना वायरस, रिसर्च में सामने आई चौंकाने वाली रिपोर्ट

चीन में पैदा होगा एक नया वायरस

क्रेग हेमिल्टन पार्कर ने अपनी भविष्यवाणी में यह भी कहा है कि कोरोना की तबाही टलने के बाद चीन में एक नया वायरस पैदा होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि तबाही मचने से पहले ही इस काबू कर लिया जाएगा। ये वायरस तो काबू कर लिया जाएगा, लेकिन दुनिया में इसे लेकर गुस्सा कम नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी राजदूत के ताइवान दौरे से बौखलाया चीन, कहा- आग से न खेलें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story