×

चीन में सड़कों पर लगा लाशों का अम्बार, छतों से पालतू जानवर को फेंक रहे लोग

द सन की खबर के मुताबिक, चीन में एक अफवाह के बाद लोग अपने पालतू जानवरों को इमारतों से नीचे फेंक रहे हैं। इस कारण वहां सड़कों पर कुत्ते-बिल्लियों की लाश बिछी हुई है।

Aditya Mishra
Published on: 16 March 2020 11:47 AM GMT
चीन में सड़कों पर लगा लाशों का अम्बार, छतों से पालतू जानवर को फेंक रहे लोग
X

नई दिल्ली: द सन की खबर के मुताबिक, चीन में एक अफवाह के बाद लोग अपने पालतू जानवरों को इमारतों से नीचे फेंक रहे हैं। इस कारण वहां सड़कों पर कुत्ते-बिल्लियों की लाश बिछी हुई है। इसके पीछे कारण है कोरोना वायरस को लेकर उड़ी एक अफवाह। इस अफवाह के बाद लोग अपने पालतू जानवर की जान ले रहे हैं।

चीन से सामने आई खौफनाक तस्वीर सोशल मीडिया पर चीन से कई खौफनाक तस्वीरें सामने आ रही है। इसमें सड़कों पर कुत्तों और बिल्लियों की लाश पड़ी हुई है। लोग अपने पालतू जानवरों को बिल्डिंग से नीचे फेंक रहे हैं।

कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर यहां मिलेंगे लाखों रुपए, जानें क्या है पूरा मामला

ये भी पढ़ें...कोरोना वायरस पर सरकार बेहद सख्त, ये नियम तोड़ने पर 91 हजार जुर्माना, होगी जेल

डॉक्टर के इस बयान से लोग भयभीत

इसके पीछे वजह बनी कोरोना वायरस से जुड़ी एक अफवाह। दरअसल, जैसे ही चीन के एक टीवी प्रोग्राम में वहां के एक डॉक्टर ली लांजुआन ने एक बयान दिया, उसके बाद लोग डर गए। डॉ. ने अपने बयान में कहा कि अगर कोई जानवर इस वायरस से ग्रस्त जानवर के कांटेक्ट में आता है, वो इसे दूसरे इंसान तक फैला देता है। ऐसे में जानवर को तुरंत इंसान से अलग कर देना चाहिए।

एक बयान के बाद शुरू हुआ खेल इस बयान के सामने आने के बाद कुछ लोगों ने इस बयान को तोड़-मरोड़ कर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। इसमें ये कहा गया कि कोरोना वायरस पालतू जानवरों से फ़ैल रहा है। इस अफवाह के बाद लोग अपने पालतू जानवरों को खिड़कियों से नीचे फेंकने लगे।

जारी करनी पड़ी सफाई इस मामले के बाद जब सड़कों पर जानवरों की बॉडी मिलने लगी, इसके बाद चीन ग्लोबल टेलीविजन नेटवर्क ने वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाईजेशन का एक कोट ऑनएयर किया। जिसके मुताबिक, कोरोनावायरस कुत्ते और बिल्ली से नहीं फैलता है।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story