×

शुरू हुईं अनोखी फ्लाइट्स: सफर में होंगे, लेकिन पहुंचेंगे कहीं नहीं, देने हैं इतने पैसे

लोग कोरोना वायरस महामारी के दौरान हवाई सफर को काफी मिस कर रहे हैं। ऐसे में कुछ एयरलाइंस ने अपने यात्रियों के लिए एक अनोखी पहल की है।

Shreya
Published on: 20 Sep 2020 11:37 AM GMT
शुरू हुईं अनोखी फ्लाइट्स: सफर में होंगे, लेकिन पहुंचेंगे कहीं नहीं, देने हैं इतने पैसे
X
शुरू हुआ अनोखी फ्लाइट्स: सफर में होंगे, लेकिन पहुंचेंगे कहीं नहीं, देने हैं इतने पैसे

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के चलते दुनियाभर में अभी भी कई सेवाओं को बंद रखा गया है। कोरोना काल में कई देशों में यात्रा पर पाबंदियां लगी हुई हैं। साथ ही लोगों में भी अभी महामारी का डर बसा हुआ है। ऐसे में लोग खुद भी यात्रा पर जाने से बच रहे हैं। लेकिन इस दौरान लोग हवाई सफर को काफी मिस कर रहे हैं। ऐसे में कुछ एयरलाइंस ने अपने यात्रियों के लिए एक अनोखी पहल की है।

सफर में यात्री लेकिन नहीं है कोई मंजिल

दरअसल, ये अनोखी प्लाइट्स अपने यात्रियों को लेकर सफर पर तो निकलती हैं, लेकिन ये पहुंचती कहीं नहीं हैं। जी हां, आप सोच रहे होंगे कि जब सफर पर फ्लाइट्स जाती हैं तो फिर कहीं पहुंचती क्यों नहीं। क्योंकि एयरलाइंस यात्रियों को प्लेन में बिठाती हैं, कुछ घंटे हवा में सफर कराती हैं और उसके बाद उसी एयरपोर्ट पर लाकर छोड़ देती हैं, जहां से उन्होंने सफर शुरू किया था।

कहीं नहीं पहुंचने के लिए यात्री खर्च कर रहे हजारों- लाखों रुपये

लोग इस पहल से काफी खुश हैं और कहीं नहीं पहुंचने के लिए हजारों-लाखों रुपये खर्च भी कर रहे हैं। इसी तरह कल यानी शनिवार को टाइगर एयर ताइवान एयरलाइंस (Tigerair Taiwan Airlines) ने ऐसी ही एक फ्लाइट 120 यात्रियों के साथ रवाना की। लोगों को यात्रा का अनुभव कराया। इस दौरान फ्लाइट ने तकरीबन 2100 किलोमीटर की दूरी तय की थी।

यह भी पढ़ें: विकी डोनर फेम एक्टर को कैंसर: इलाज के लिए नहीं हैं पैसे, इन्होंने बढ़ाया मदद का हाथ

फुल पैसा वसूल

ये विमान ताइवान से उड़ान भरकर साउथ कोरिया के हॉलिडे आइलैंड जेजू के पास पहुंचा। उसके बाद वापस ताइवान में लैंडिंग की। यात्रियों को इस हवाई सफर के दौरान प्रमुख दर्शनीय स्थलों का नजारा अच्छे से देखने को मिले, इसके लिए फ्लाइट्स इन स्थलों के पास कम ऊंचाई पर भी उड़ती हैं। जिससे लोग अच्छे से नजारे को देख सकें और फुल पैसा वसूल कर सकें।

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में फीस नहीं भरी तो स्कूल ने शिक्षा मंत्री की नातिन को क्लास लेने से रोका

यात्रियों में कोरोना लक्षणों की भी की जाती है जांच

विमान में सफर करने से पहले यात्रियों में कोरोना लक्षणों की जांच भी की जाती है। एशिया पैसिफिक एयरलाइंस के मुताबिक, कोरोना महामारी के दौरान क्षेत्र में हवाई सफर में 97.5 फीसदी की कमी आई थी, लेकिन ऐसी फ्लाइट्स के जरिए एयरलाइंस की थोड़ी बहुत आमदनी हो रही है, साथ ही पायलटों को लाइसेंस जारी रखने में भी मदद मिल रही है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: सीएम रावत ने एग्री बिजनेस ग्रोथ सेंटर का लोकार्पण किया, कही ये बातें

ये एयरलाइंस भी शुरू कर रही हैं ऐसी सेवा

Tigerair Taiwan Airlines के अलावा ऑस्ट्रेलिया की Qantas और जापान की All Nipon Aiways ने भी ऐसी ही फ्लाइट्स की शुरुआत करने जा रही है। ऑस्ट्रेलिया की Qantas ने बताया कि इसी सप्ताह सात घंटे की उसकी Flight to nowhere के टिकट दस मिनट के अंदर बिक गए। फ्लाइट 10 अक्टूबर को सिडनी से उड़ान भरेगी। इस दौरान विमान ऑस्ट्रेलिया के कई शहरों के ऊपर से होते हुए वापस सिडनी लौटेगा।

यह भी पढ़ें: कल से खुलेंगे स्कूल, इन नियमों को गौर से पढ़ लें, वरना नहीं होगी आपके बच्चे की एंट्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story