×

कोरोना वायरस: भारत की शरण में पहुंचा डरा पाकिस्तान, कही ये बड़ी बात

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में कोहराम मचा रखा है। इस महामारी से पूरी दुनिया में अब तक 5 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। अभी तक कोरोना 100 से अधिक देशों में फैल चुका है।

Dharmendra kumar
Published on: 13 March 2020 2:56 PM GMT
कोरोना वायरस: भारत की शरण में पहुंचा डरा पाकिस्तान, कही ये बड़ी बात
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने दुनियाभर में कोहराम मचा रखा है। इस महामारी से पूरी दुनिया में अब तक 5 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। अभी तक कोरोना 100 से अधिक देशों में फैल चुका है और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने इसे महामारी घोषित कर दिया है। इस बीच कोरोना से डरे पाकिस्तान ने संकेत दिए हैं कि वो वायरस से लड़ने के लिए भारत के साथ मिलकर काम करना चाहता है।

पाक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की विदेश कार्यालय की प्रवक्ता आयशा फारूकी ने प्रेस कांफ्रेस में कोरोना पर भारत के साथ काम करने के सवाल पर कहा कि पाकिस्तान इस वायरस से निपटने के लिए अपने पड़ोसी देशों के साथ काम कर सकता है।

प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान की सरकार बहुत बारीकी से स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार पाकिस्तान के नागरिकों के लिए आवश्यक कदम उठाएगी और हम हमारे पड़ोसी देशों को कोई भी सहायता प्रदान करने को भी तैयार हैं।

यह भी पढ़ें...योगी कैबिनेट ने दी रिकवरी फाॅर डैमेज टू पब्लिक एंड प्राइवेट प्रॉपर्टी अध्यादेश को मंजूरी

आयशा फारूकी ने कहा कि इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सभी लोगों को हरसंभव मदद दी जा रही है। आयशा ने बताया कि सभी देशों की प्राथमिकता यह होनी चाहिए कि वह इस वायरस को फैलने से रोका जाए।

यह भी पढ़ें...कोरोना पर PM मोदी ने कही ऐसी बात, तारीफ कर रहे पूरी दुनिया के नेता

प्रवक्ता ने आगे कहा कि पाकिस्तान इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए हरसंभव कदम उठा रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए सीमा पर इस संक्रमण की रोकथाम के लिए उचित कदम उठाए गए हैं।

यह भी पढ़ें...यूपी में महामारी: योगी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, सावधान रहने की दी नसीहत

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का कहर सभी देशों में फैलता जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस के करीब 89 मामले सामने आ चुके हैं, तो वहीं एक की मौत हो चुकी है। आसपास तेजी से वायरस फैलता देख पड़ोसी देश पाकिस्तान भी डरा हुआ है। पाकिस्तान में 20 मामले सामने आ चुके हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story