×

मुश्किल में दुनिया: सर्दी में कोरोना की नई लहर का खतरा, इन देशों ने चेताया

ब्रिटेन और पाकिस्तान ने अपने नागरिकों को चेतावनी दी है कि सर्दी में कोरोना के मामले बढ़ सकते हैं। ऐसे में खतरे को देखते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी जनता से मास्क पहनने की अपील की है।

Shreya
Published on: 4 Oct 2020 12:21 PM GMT
मुश्किल में दुनिया: सर्दी में कोरोना की नई लहर का खतरा, इन देशों ने चेताया
X
मुश्किल में दुनिया: सर्दी में कोरोना की नई लहर का खतरा, इन देशों ने चेताया

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। अब तक वैश्विक स्तर पर 3.47 करोड़ से अधिक कोरोना के मामले आ चुके हैं। जबकि 1,031,500 से अधिक मौतें हो गई हैं। पूरी दुनिया महामारी के कहर से जूझ रही है, लेकिन अब तक संक्रमण का कोई सटीक इलाज नहीं निकल सका है। वहीं इस बीच कोरोना वायरस एक्सपर्ट्स सर्दी के मौसम में महामारी के बढ़ने की आशंका जता रहे हैं। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, सर्दी में कोरोना वायरस की नई लहर का खतरा है।

ब्रिटेन और पाकिस्तान ने लोगों को किया सतर्क

वहीं अब इस बीच ब्रिटेन और पाकिस्तान ने अपने नागरिकों को चेतावनी दी है कि सर्दी में कोरोना के मामले बढ़ सकते हैं। ऐसे में खतरे को देखते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी जनता से मास्क पहनने की अपील की है। इसके अलावा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी कहा है कि सर्दी में कोविड के मामले बढ़ सकते हैं। जॉनसन का कहना है कि क्रिसमस के वक्त और संभवत आगे भी, कोरोना के मामलों में उछाल आ सकता है।

यह भी पढ़ें: पुलिस में बड़ा बदलाव: योगी सरकार लेगी तगड़ा एक्शन, प्रशासनिक व्यवस्था पर भी नजर

Boris Johnson इस बार होगी सबसे कठिन सर्दी Boris Johnson (फोटो- सोशल मीडिया)

पाबंदियां ही समाधान हैं- बोरिस जॉनसन

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने यह बात स्वीकारी है कि कोरोना के मद्देनजर देश में लगाई गईं पाबंदियों से कुछ लोग बेहद नाराज होंगे, लेकिन यही समाधान है। बोरिस जॉनसन ने यह भी कहा कि इस साल सबसे अधिक मुश्किल भरी सर्दी हो सकती है और हम सभी को इसका सामना करना होगा। वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि सर्दी के वक्त कोविड-19 की दूसरी लहर का खतरा है। ऐसे में उन्होंने सभी से मास्क पहनने की अपील की है, ताकि मामले और ना बढ़ें।

यह भी पढ़ें: सेना पर आसमानी आग: शुरू भयानक युद्ध, तबाही ही कगार पर दोनों देश

IMRAN KHAN इमरान ने लोगों से मास्क पहनने की अपील की (फोटो- सोशल मीडिया)

जॉनसन ने इन संकेतों को किया खारिज

इमरान खान ने कहा कि सभी ऑफिस और एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन को मास्क का उपयोग सुनिश्चित करना चाहिए। वहीं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन ने उन सभी संकेतों को खारिज कर दिया है कि वो मौजूदा समय में भी कोरोना के कुछ प्रभावों से जूझ रहे हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि अप्रैल में कोरोना से संक्रमित होने के बाद जॉनसन को आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा था। हालांकि इलाज के बाद वो इस बीमारी से रिकवर हो गए थे।

यह भी पढ़ें: हाथरस पर करोड़ों इनाम: कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल, अब लिया गया एक्शन

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story