×

इतने महीने तक रहेगा कोरोना का कहर, तो सरकार कैसे रोकेगी इसे

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फालतू की यात्राओं और बाहर के खाने से बचने को कहा है। अमेरिका ने कोरोनो वायरस के घातक प्रसार को रोकने के लिए अपने लोगों को घरों के भीतर तक खुद को सीमित करने के लिए तैयार किया है।

राम केवी
Published on: 17 March 2020 12:34 PM GMT
इतने महीने तक रहेगा कोरोना का कहर, तो सरकार कैसे रोकेगी इसे
X

वाशिंगटनः कोरोना का कहर प्रतिदिन फैल रहा है। भारत में एक और मौत होने के बाद अब तक तीन जानें ये वायरस ले चुका है। किसी को नहीं पता है यह वायरस कब तक खत्म होगा। ऐसे में आयी एक खबर ने चिंता बढ़ा दी है जिसमें कोरोना वायरस के खत्म होने का संभावित समय कुछ महीने बाद बताया गया है। यह ऐलान सुपर पावर कंट्री की ओर से किया गया है जिसने अलर्ट कर दिया है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई लंबी है और हमें एकजुटता से इसके खिलाफ डटे रहना है।

कोरोना का कहर को देखते हुए भारत सरकार प्रतिदिन उठाए गए कदमों की समीक्षा करते हुए उन्हें सख्त करती जा रही है। स्कूल, कालेज, मॉल, सरकारी दफ्तर बंद होते जा रहे हैं। तमाम दफ्तरों ने वर्क टु होम नियम लागू कर दिया है। सड़कों पर ट्रैफिक कम हो गया है। मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेनें रद हो रही हैं।

इसे भी पढ़ें

सावधन: आप में दिखें ये 3 लक्षण, तो जरूर कराएं कोरोना वायरस की जांच

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना का कहर देखते हुए फालतू की यात्राओं और बाहर के खाने से बचने को कहा है। अमेरिका ने कोरोनो वायरस के घातक प्रसार को रोकने के लिए अपने लोगों को घरों के भीतर तक खुद को सीमित करने के लिए तैयार किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने चेतावनी दी है कि संकट अगस्त तक बढ़ सकता है। सोमवार की शाम तक, अमेरिका में 4,500 को पार करने के पुष्ट मामलों के साथ कम से कम 85 लोगों की मौत हो गई है।

ऐसे कर सकते हैं कोरोना को कंट्रोल

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कोरोना का कहर पर एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अगर हम इस काम को बेहतर ढंग से कर सके तो हम होने वाली मौतों को काफी हद तक बहुत कम पर ला सकते हैं। उन्होंने कहा कि लोग जुलाई, अगस्त तक इस वायरस का असर रहने के बारे में बात कर रहे हैं। ट्रम्प ने व्हाइट हाउस के एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, "ऐसा कुछ है। इसलिए, यह उस समय की अवधि के बारे में यही कह सकता हूं कि यह सही हो सकता है।

इसे भी पढ़ें

दिल्ली के होटल से राजधानी ट्रेन तक भटकता रहा कोरोना का मरीज, सैकड़ों आये चपेट में

ट्रंप ने कहा कि इस समय इस चुनौती का सामना करने में हम सब की अहम भूमिका है। क्योंकि युवाओं को होने वाला हल्का सा भी इनफैक्शन इस वायरस को स्प्रैड कर सकता है। हमारी चिंता बुजुर्गों को लेकर है।

राम केवी

राम केवी

Next Story