लॉकडाउन में शादी करना पड़ा महंगा, पुलिस ने दूल्हा-दुल्हन समेत 50 को किया गिरफ्तार

कोरोना वायरस दुनियाभर में तांडव मचा रहा है। इस जानलेवा वायरस से निपटने के लिए भारत समेत दुनिया के ज्यादातर देशों ने लॉकडाउन किया हुआ है। अब लॉकडाउन का उल्लंघन करना लोगों को काफी महंगा पड़ रहा है।

जोहांसबर्ग: कोरोना वायरस दुनियाभर में तांडव मचा रहा है। इस जानलेवा वायरस से निपटने के लिए भारत समेत दुनिया के ज्यादातर देशों ने लॉकडाउन किया हुआ है। अब लॉकडाउन का उल्लंघन करना लोगों को काफी महंगा पड़ रहा है।

अब ऐसा ही एक मामला दक्षिण अफ्रीका से सामने आया है। कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन का उल्लंघन कर शादी कर रहे दूल्हा और दुल्हन को गिरफ्तार किया गया है। इनके साथ शादी में शामिल 50 मेहमानों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 48 वर्षीय जबुलानी जुलु और 39 वर्षीय नोमथांड्जो रविवार को एक समारोह में शादी कर रहे थे, तभी वहां पुलिस पहुंच गई।

यह भी पढ़ें…अर्थव्यवस्था को उबारने में जुटी सरकार, एक और बड़े राहत पैकेज का एलान जल्द

पुलिस ने यह शादी हवाई फायरिंग कर रुकवाई, जिसका विडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। वीडियो और फोटो में जोड़े को गिरफ्तार किए जाने के बाद पुलिस वैन में बैठते देखा जा सकता है।

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस को एक सूचना मिली कि क्वाज़ुलु-नताल में सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध के बावजूद शादी हो रही है।

यह भी पढ़ें…ट्रंप की धमकी पर WHO की चेतावनी- सुधर जाएं, वरना लग जाएंगे लाशों के ढेर

इसके बाद तुरंत पुलिस मौके पर जा पहुंची। इसके बाद दूल्हा, दुल्हन, पादरी और शादी में शामिल होने आए 50 मेहमानों को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन बाद में सभी को जमानत पर रिहा कर दिया गया। दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के 1,845 मामले सामने आए हैं और 18 लोगों की मौत हो गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार काफी सख्‍ती बरत रही है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App