×

UAE में कोरोना का आंकड़ा करीब 27 हजार: हर दिन हजारों टेस्टिंग, 12,755 मरीज ठीक

बड़ी संख्या में आये नए कोरोना मामलों के साथ 21 मई तक दुबई में महामारी का कुल आंकड़ा 26,989 पहुँच गया है, जबकि 12,755 ठीक हो चुके हैं और 237 मरीजों ने दम तोड़ दिया।

Shivani Awasthi
Updated on: 22 May 2020 5:34 AM GMT
UAE में कोरोना का आंकड़ा करीब 27 हजार: हर दिन हजारों टेस्टिंग, 12,755 मरीज ठीक
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

नई दिल्ली: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में कोविड-19 के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है, हालाँकि मरीजों के ठीक होकर डिस्चार्ज होने की संख्या भी बढ़ी है। यूएई के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, गुरूवार को कोरोनावायरस के 894 नए मामले सामने आये, जबकी 946 कोरोना मरीज ठीक भी हो चुके हैं।

बड़ी संख्या में हो रही कोरोना वायरस टेस्टिंग, 12,755 मरीज अबतक ठीक

दुबई में बड़ी मात्रा में कोरोना वायरस के सैम्पल की टेस्टिंग हो रही है। एक दिन में 43 हजार कोरोना टेस्ट के परिणामों में 894 सैंपल कोविड 19 पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावा चार लोगों की मौत भी हो गयी।

दुबई में कोरोना के 26,989 मरीज

बड़ी संख्या में आये नए कोरोना मामलों के साथ 21 मई तक दुबई में महामारी का कुल आंकड़ा 26,989 पहुँच गया है, जबकि 12,755 ठीक हो चुके हैं और 237 मरीजों ने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ेंः चीन की साजिश! LAC पर बढ़ाई सैनिकों की तैनाती, भारत ने भी की ये बड़ी तैयारी

दुबई स्वास्थ्य मंत्रालय लगातार जनता की सुरक्षा को लेकर गाइडलाइन्स और निर्देश जारी कर रहा है और सम्बंधित अधिकारियों से इसके पालन का आह्वान कर रहा है।

UAE मे ईद को लेकर खास तैयारी, बंद रहेंगी सभी मस्जिदें

ईद को लेकर खास तैयारी की गयी है। इसके तहत एलान किया गया कि यूएई में सभी मस्जिदें ईद में बंद रहेंगी। ऐसे में ईद पर की जाने वाली विशेष नमाज 'तकबीर' को 10 मिनट पहले मस्जिदों से प्रसारित किया जाएगा।

मॉल और सुपरमार्केट्स खुले

हालाँकि इस दौरान मॉल और सुपरमार्केट्स पहले की तरह ही खुले रहेंगे। ईद के अवकाश के दौरान यानि 23 या 24 मई के दौरान मॉल और शॉपिंग सेंटर्स सुबह 9 से लेकर शाम के 7 बजे तक खुलेंगे। मॉल्स को उन सभी दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा, जो अधिकारियों द्वारा पहले चरण को खोलने के संबंध में जारी किए गए थे।

रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू

वहीं दुबई में रात्रि कर्फ्यू का समय बढ़ा दिया गया है, जिसके बाद अब 8 बजे रात से सुबह 6 बजे तक लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। बता दें कि इसके पहले दुबई में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहता है, जिसमे बाहर निकलने की सख्त पाबन्दी है। अब इसकी समय सीमा दो घंटे बढ़ा दी गयी है।

ये भी पढ़ेंः Jio में निवेश करने वालों की लगी लाइन, अब इस कंपनी ने किया 11367 करोड़ इन्वेस्ट

हालंकि किसी आपात स्थिति और औद्योगिक क्षेत्रों में काम करने वाले श्रमिकों के लिए ये समय सीमा 6 बजे शाम से सुबह 6 बजे तक है।

क्या है जुर्माने का प्रावधान?

वहीं अगर कोई भी इन प्रतिबंधों का उल्लंघन करता है तो उनके लिए जुर्माना और दंड की नई घोषणाएं की गई हैं।

Dh50,000: ये जुर्माना उन लोगों के लिए है, जो स्कूलों, जिम, सिनेमा, पार्कों, कैफे, रीटहाउस, पूल को बंद करने का पालन नहीं करते हैं। Dh50,000 जुर्माना उन लोगों पर भी लागू होता है जो रेस्तरां, पार्क, मॉल आदि के खुलने और बंद होने के समय का पालन नहीं करते हैं।

Dh10,000: COVID-19 पॉजिटिव व्यक्तियों को नेशनल ट्रेसिंग ऐप डाउनलोड न करने पर जुर्माना देना होगा।

Dh20,000: ट्रैकिंग डिवाइस या ऐप के साथ छेड़छाड़ के लिए Dh20,000 जुर्माना देना होगा। जहां आवश्यकता हो वहां थर्मल कैमरे नहीं लगाने के लिए भी Dh20,000 का जुर्माना देगा होगा।

ये भी पढ़ेंः हांगकांग के लोगों की आवाज दबाने में जुटा चीन, नए कानून पर ट्रंप की कड़ी चेतावनी

किसी पार्टी या सभा की मेजबानी करने से मेजबान को Dh10,000 का जुर्माना भी लग सकता है और जो इसमें शामिल होता है उसको Dh5,000 जुर्माना देना पड़ सकता है। इसके अलावा यदि तीन से अधिक लोग कार में यात्रा करते हुए पाए जाते हैं, या फेस मास्क नहीं पहने हुए मिलते हैं, तो उन पर Dh3,000 का जुर्माना लगाया जाएगा।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story