होंगी हजारों मौत: सिर्फ 20 दिन में मचेगा हाहाकार, इस रिपोर्ट के बाद सहमे लोग

अमेरिका को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई है जिसके बाद हड़कंप मच गया है। अमेरिका की प्रमुख स्वास्थ्य संस्था सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन (CDC) के एक आकलन किया है।

Coronavirus In US

Coronavirus In US

लखनऊ: कोरोना वायरस दुनियाभर में कहर बरपा रहा है। अब अमेरिका को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई है जिसके बाद हड़कंप मच गया है। अमेरिका की प्रमुख स्वास्थ्य संस्था सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन (CDC) के एक आकलन किया है। इस आकलन के मुताबिक आने वाले 20 दिनों में कोरोना महामारी से 19,000 अमेरिकियों की मौत हो सकती है।

जुलाई के आखिरी कुछ दिनों में अमेरिका में एक दिन में कोरोना से 1400 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। तो वहीं, अब तक अमेरिका में कोरोना से 1,58,375 लोगों की मौत हो चुकी है और 48 लाख से अधिक लोग संक्रमित मिल चुके हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, CDC की ओर से 22 अगस्त तक अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1 लाख 73 हजार तक पहुंचने का अनुमान है। सिर्फ 30 दिनों तक रोज औसतन एक हजार मौतें हो सकती हैं। रविवार को व्हाइट हाउस में कोरोना वायरस रेस्पॉन्स को-ऑर्डिनेटर डॉ डेबराह बर्क्स ने बताया ति अमेरिका कोरोना महामारी के एक नए फेज में जा चुका है।

यह भी पढ़ें…आसमान से बरसेगा कहर: यहां होगी भयानक बारिश, जारी हुआ रेड अलर्ट

डॉ डेबराह बर्क्स का कहना है कि आज जो हम देख रहे हैं वह मार्च और अप्रैल से अलग है। बहुत तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है। दरअसल अब अमेरिका के ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण फैलना शुरू हो चुका है।

यह भी पढ़ें…कांप उठा ये देश: आर रही भयंकर तबाही ”हागूपिट”, खाली कराए जा रहे इलाके

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, कोरोना महामारी अब अमेरिका की हर कम्युनिटी में फैलता जा रहा है। इसके साथ-साथ संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। रविवार के आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका के 34 राज्यों में संक्रमित होने की दर काफी अधिक थी।

यह भी पढ़ें…मगरमच्छ के पेट में इस हाल में मिला 14 साल का लापता बच्चा, फिर क्या हुआ?

एक तरफ अमेरिका में संक्रमण की संख्या तेजी से बढ़ रही है, लेकिन कई राज्यों में कुल टेस्ट की संख्या घट रही है। कई एक्सपर्ट्स के मुताबिक, यह खतरनाक है। तो वहीं जुलाई के आखिरी कुछ दिन ऐसे रहे हैं जब अमेरिका में 71 हजार या 78 हजार नए केस मिले थे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App