×

सांता क्लॉज ने गिफ्ट में बांटा कोरोना वायरस, 18 की मौत, 157 लोग बीमार

बेल्जियम के वायरोलॉजिस्ट मार्क वैन रैन्स्ट का कहना है कि उन्हें शक है कि सांता क्लॉज के केयर होम में आने से इतने व्यापक स्तर पर लोग लोग संक्रमित हुए होंगे। उन्होंने केयर होम में खराब वेंटिलेशन को भी कोरोना फैलने के लिए जिम्मेदार माना है।

Newstrack
Published on: 27 Dec 2020 6:02 AM GMT
सांता क्लॉज ने गिफ्ट में बांटा कोरोना वायरस, 18 की मौत, 157 लोग बीमार
X
बेल्जियम की स्थानीय मेयर विम कीयर्स का कहना है कि केयर होम के लिए वो दिन एक काला दिन है। अगले 10 दिन भी मुश्किल भरे रहेंगे।

नई दिल्ली: बेल्जियम के अंदर एक हैरान कर देने वाला वाकया सामने आया है। यहां एक केयर होम में कोरोना संक्रमित सांता क्लॉज लोगों को उपहार देने के लिया आया।

उसके सम्पर्क में आने से 121 लोग और 36 स्टाफ कोरोना से संक्रमित हो गए। बाद में कोरोना संक्रमित होने वाले 18 लोगों की डेथ हो गई।

इस घटना के सामने आने के बाद से लोग बेहद डरे हुए हैं। शहर के अंदर हर किसी की जुबान पर केयर होम की चर्चा है।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सांता क्लॉज अपने कुछ साथियों के साथ बेल्जियम के एन्टवर्प के केयर होम में पहुंचे थे।

Santa सांता क्लॉज ने गिफ्ट में बांटा कोरोना वायरस, 18 की मौत, 157 लोग बीमार(सांकेतिक फोटो: सोशल मीडिया)

मुस्लिम बच्चे का दाह संस्कार: सिर्फ 20 दिन थी उम्र, देश में मचा हंगामा

24 और 25 दिसंबर को केयर होम में रहने वाले पांच लोगों की मौत

24 और 25 दिसंबर को केयर होम में रहने वाले पांच लोगों की मौत हुई। वहीं, एक अन्य व्यक्ति को ऑक्सीजन पर रखा गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, केयर होम आने के तीन दिन बाद सांता क्लॉज खुद पॉजिटिव पाए गए थे। बाद में कोरोना के मामले बढ़ने पर सांता क्लॉज को ही सुपरस्प्रेडर करार दिया गया।

बेल्जियम की स्थानीय मेयर विम कीयर्स का कहना है कि केयर होम के लिए वो दिन एक काला दिन है। अगले 10 दिन भी मुश्किल भरे रहेंगे।

corona-testing सांता क्लॉज ने गिफ्ट में बांटा कोरोना वायरस, 18 की मौत, 157 लोग बीमार(सांकेतिक फोटो: सोशल मीडिया)

नए साल में लगा बड़ा प्रतिबंध: जापान हुआ बंद, अब नहीं मिलेगी एंट्री

नियमों का नहीं हुआ पालन

सांता क्लॉज के केयर होम जाने के दौरान नियमों का पालन किया गया था, लेकिन बाद में उन्होंने तस्वीरों के आधार पर कहा कि नियमों का पालन नहीं हुआ।

वहीं इस पूरे मामले में बेल्जियम के एक प्रमुख वायरोलॉजिस्ट मार्क वैन रैन्स्ट का कहना है कि उन्हें शक है कि सांता क्लॉज के केयर होम में आने से इतने व्यापक स्तर पर लोग लोग संक्रमित हुए होंगे। उन्होंने केयर होम में खराब वेंटिलेशन को भी कोरोना फैलने के लिए जिम्मेदार माना है।

वैक्सीन के बाद अब इस कंपनी ने बनाई नई दवा, कोरोना का तुरंत होगा खात्मा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story