×

ट्रंप की बड़ी बेइज्जती, अब इस कंपनी ने किया खंडन, लोगों को किया अलर्ट

जब से कोरोना का आतंक अमेरिका समेत पूरी दुनिया में फैला है। अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप हर दिन कोई ना कोई बयान देकर हंगामा मचा रहे हैं। हाल ही में ट्रंप ने कहा था कि एक इस पर रिसर्च होनी चाहिए कि अल्ट्रावायलेट किरणों से  कोरोना वायरस कर कम किया जा सकता है।

suman
Published on: 25 April 2020 6:10 AM GMT
ट्रंप की बड़ी बेइज्जती, अब इस कंपनी ने किया खंडन, लोगों को किया अलर्ट
X

वाशिंगटन: जब से कोरोना का आतंक अमेरिका समेत पूरी दुनिया में फैला है। अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप हर दिन कोई ना कोई बयान देकर हंगामा मचा रहे हैं। हाल ही में ट्रंप ने कहा था कि एक इस पर रिसर्च होनी चाहिए कि अल्ट्रावायलेट किरणों से कोरोना वायरस कर कम किया जा सकता है।

यह पढ़ें....अमेठी में युवक ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, बिहार के आरा रहता है पूरा परिवार

क्या है मामला

बता दें कि दुनिया में फैल रही जानलेवा कोरोना के चलते सभी देश इस के इलाज की तलाश में जुटे हुए हैं। वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस बीमारी के बचाव के लिए अजीबोगरीब उपचार बता कर खुद को मजाक के पात्र बना लिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि, कीटाणु नाशक को शरीर में इंजेक्ट करने से कोरोना वायरस का इलाज हो सकता है। वह इतने पर भी ना रुके उन्होंने यह तक कह डाला कि, क्या कोरोना मरीजों के शरीर में अल्ट्रावॉयलेट लाइट एडिट करने से कोरोना वायरस जैसे महामारी का अंत किया जा सकता है। उनकी सलाह से वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर काफी मजाक का पात्र बनते नजर आ रहे हैं। लोग उनका मजाक उड़ाते रहे हैं।

डेटॉल, लाइजोल से कोरोना के वायरस खत्म

ट्रंप ने अपने बयान में डेटॉल, लाइजोल या फिर ब्लीच जैसे रोगाणुनाशकों के जरिए फेफड़ों में मौजूद कोरोना के वायरस को मारने की बात कही थी। ट्रंप के इस बयान के बाद पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट ने एडवाइजरी जारी लोगों को बताया कि इससे कोविड-19 ठीक नहीं हो सकता है। उधर डेटॉल बनाने वाली कंपनी ने ट्रंप के बयान का खंडन किया है।

यह पढ़ें....प्रदेश में चार दिनों तक बदला रहेगा मौसम का मिजाज, चलेगा आंधी-पानी का दौर

कंपनी ने किया खंडन

शुक्रवार देर शाम एक बयान जारी इन कंपनियों के रेकिट बेनक्सिर ने कर लोगों से कहा है कि ऐसी कोई रिसर्च नहीं आई है जिसमें ये दावा है कि उनके प्रोडक्ट कोरोना के इलाज में मददगार है। कंपनी ने लोगों से कहा- 'कृपया इन्हें न पीयें, ये सेहत के लिए काफी खतरनाक हैं, इससे मौत भी हो सकती है।'

रेकिट बेनक्सिर ने ये भी कहा कि ट्रंप के बयान के बाद सोशल मीडिया पर भ्रम फैल रहा है।ये गलत हैं। इसलिए ग्लोबल कंपनी होने के नाते हमारा फर्ज है कि लोगों तक सच पहुंचे। हमारा कोई भी प्रोडक्ट इंसानों के पीने के लिए नहीं बनाया जाता है, इसका इंजेक्शन लेना भी सेहत के लिए काफी नुकसानदेह है। बेनक्सिर ने कहा- हमने अपने प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल को लेकर लोगों को हेल्थ गाइडलाइंस दी हैं, ये हर बोतल या पैकेट पर भी लिखी होती है। कोरोना संक्रमण का शक है तो कृपा करके डॉक्टर्स की सलाह लें और अस्पताल जाएं।

इस तरह डेटॉल और लाइजोल कंपनी ने अपने ग्राहकों को उचित सलाह देते हुए बताया है कि, डोनल ट्रंप द्वारा बताया गया उपचार बिल्कुल गलत है और इस तरह का कोई प्रयोग ना करें

suman

suman

Next Story