×

तानाशाह को देख उड़े होश: सिगरेट के धुएं में सनकी किम जोंग उन, जरा आप भी देखें

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को लेकर चर्चाएं रुक ही नहीं रही हैं। कभी उनकी तबीयत को लेकर बताया जाता है, तो उनके शासन और उनके बेटे का कनेक्शन जोड़ा जाता है। वहीं अब तानाशाह किम जोंग उन की सिगरेट पीते फोटो जारी की गई है।

Vidushi Mishra
Published on: 3 May 2020 10:49 AM GMT
तानाशाह को देख उड़े होश: सिगरेट के धुएं में सनकी किम जोंग उन, जरा आप भी देखें
X

नई दिल्ली। नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को लेकर चर्चाएं रुक ही नहीं रही हैं। कभी उनकी तबीयत को लेकर बताया जाता है, तो उनके शासन और उनके बेटे का कनेक्शन जोड़ा जाता है। वहीं अब तानाशाह किम जोंग उन की सिगरेट पीते फोटो जारी की गई है। हालांकि अभी तक यहीं बताया जा रहा था कि किम जोंग उन ह्दय संबंधी रोग से पीड़ित थे।

ये भी पढ़ें... किसानों की बल्ले-बल्ले, प्रधानमंत्री मोदी की पुरानी योजना से अब मिल रहा फायदा

सिर्फ सरकारी मीडिया ही कवर करती

लगभग 20 दिन बाद 1 मई को तानाशाह किम जोंग उन नॉर्थ कोरिया में किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में शिरकत करते नजर आए थे। इस दौरान उन्होंने एक फैक्ट्री का उद्घाटन किया और अधिकारियों के साथ चर्चा भी की थी।

इससे पहले आई रिपोर्ट में कहा गया था कि अमेरिकी अधिकारी किम जोंग उन की हार्ट सर्जरी कराने संबंधी रिपोर्ट पर नजर रख रहे हैं। वहीं, नॉर्थ कोरिया ने अपने अंदाज में किम जोंग के खराब स्वास्थ्य से जुड़ी रिपोर्टों का खंडन करने की कोशिश की है।

साथ ही नॉर्थ कोरिया में मीडिया को भी आजादी नहीं है। सिर्फ सरकारी मीडिया ही किम जोंग उन के कार्यक्रमों को कवर करती है और फोटोज और वीडियो जारी करती है।

ये भी पढ़ें... अभी-अभी बम धमाका: कश्मीर में मची अफर-तफरी, कई लोग जख्मी

किम जोंग उन सिगरेट पीते नजर आ रहे

वहीं नॉर्थ कोरिया की सरकारी मीडिया केसीएनए ने किम जोंग उन का एक वीडियो जारी किया है। मीडिया द्वारा इस वीडियो में अधिकारियों के साथ मीटिंग करने के दौरान किम जोंग उन सिगरेट पीते नजर आ रहे हैं।

सिगरेट पीते किम जोंग की ये फोटोज और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे वापसी का बेहतरीन अंदाज करार दिया है।

नॉर्थ कोरिया बखूबी ध्यान रखता

विश्वपटल में तानाशाह किम जोंग उन की छवि का नॉर्थ कोरिया बखूबी ध्यान रखता है। यही कारण है कि किम जोंग से जुड़ी बहुत खास जानकारी ही प्रकाशित की जाती है।

ऐसे में कोरिया की सरकारी मीडिया द्वारा जानबूझकर सिगरेट पीने की तस्वीर और वीडियो जारी करना एक तरह किम के खराब स्वास्थ्य की खबरों को खारिज करने की कोशिश की जा रही है।

ये भी पढ़ें... जम्मू में त्राही-त्राही: पहले आतंकी और अब मौसम ने मचाया मौत का कहर

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story