×

Donald Trump: ट्रम्प हमलावर, जज की बेटी ने किया था कमला हैरिस के अभियान में काम

Donald Trump: ट्रम्प की फैमिली ने इन खबरों पर गुस्सा जताया है कि मर्चन की बेटी लोरेन ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के 2020 के राष्ट्रपति अभियान में काम किया था।

Neel Mani Lal
Published on: 5 April 2023 11:44 AM GMT
Donald Trump: ट्रम्प हमलावर, जज की बेटी ने किया था कमला हैरिस के अभियान में काम
X
Donald Trump (photo: social media )

Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप पर न्यूयॉर्क की जिस अदालत में मुकदमा चलाया जा रहा है उसके जज जुआन मर्चन पर ट्रम्प और उनकी फैमिली ने तीखा हमला किया है। ट्रम्प की फैमिली ने इन खबरों पर गुस्सा जताया है कि मर्चन की बेटी लोरेन ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के 2020 के राष्ट्रपति अभियान में काम किया था। बताया गया है कि मर्चन की बेटी ने 2019 में डेमोक्रेटिक प्राइमरी के दौरान कमला हैरिस के लिए काम किया था। इसके साथ-साथ उसने प्रगतिशील अभियानों पर काम करने वाली एजेंसी "ऑथेंटिक कैंपेन" के लिए भी काम किया।

ट्रम्प ने लिखी पोस्ट

न्यूयॉर्क कोर्ट में पेश होने से कुछ ही घंटे पहले ट्रुथ सोशल प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में, ट्रम्प ने लोरेन मर्चन के राजनीतिक संबंधों का उल्लेख किया और मुकदमे को गहरे डेमोक्रेटिक झुकाव वाले मैनहट्टन की बजाए ज्यादा रूढ़िवादी स्टेटन द्वीप में शिफ्ट करने की मांग की।

ट्रम्प ने लिखा - "इसके अतिरिक्त, अत्यधिक पक्षपातपूर्ण न्यायाधीश और उनका परिवार ट्रम्प से नफरत करने के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है। ट्रम्प से संबंधित के पिछले मामले में भयानक जूरी निर्देश दिए, और विच हंट ट्रायल के दौरान उससे निपटना असंभव था। उसकी बेटी ने "कमला" और अब बिडेन-हैरिस अभियान के लिए काम किया। कंगारू कोर्ट!!!"

ट्रम्प के परिवार के सदस्यों और सहयोगियों ने तर्क दिया है कि लोरेन के डेमोक्रेटिक राजनीति से जुड़ाव ने संकेत दिया है कि अदालत प्रणाली पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ पक्षपाती है। डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर ने ट्वीट किया: "प्रासंगिक लगता है, एक और कनेक्शन डेमोक्रेट शो ट्रायल चुना गया।"

उनके भाई एरिक ने ट्वीट किया: "वे सभी हाथ से चुने गए हैं। यह सब पूर्व-नियोजित है। यह भ्रष्टाचार एक अलग स्तर पर है।"

रोटेशन पर चुने गए जज

बहरहाल, एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार, मर्चन को रोटेशन के चलते ये मामला सौंपा गया था जिसमें जजों को ग्रैंड ज्यूरी और उनसे उत्पन्न होने वाले मामलों की देखरेख करने के लिए नियुक्त किया गया था।

इसके पहले मर्चन ने ट्रम्प ऑर्गनाइजेशन के खिलाफ ब्रैग के मामले को भी सुना था, जो पिछले दिसंबर में कंपनी को कर धोखाधड़ी का दोषी पाए जाने के साथ समाप्त हो गया। इसमें पूर्व राष्ट्रपति पर व्यक्तिगत रूप से आरोप नहीं लगाया गया था। परीक्षण के दौरान, न्यायाधीश ने कहा था कि वह राजनीति को अदालत कक्ष से बाहर रखना चाहते हैं।

Neel Mani Lal

Neel Mani Lal

Next Story