×

कोरोना वैक्सीन पर खुशखबरी: अगले हफ्ते से डिलीवरी, राष्ट्रपति का बड़ा ऐलान

ट्रंप ने वैक्सीन में प्राथमिकता को लेकर भी बात की। ट्रंप ने कहा कि शुरुआती दौर में फ्रंटलाइन कर्मी, मेडिकल कर्मी और वरिष्ठ नागरिकों को वैक्सीन लगाई जाएगी। ठीक भारत सरकार ने भी वैक्सीन लगाने के लिए योजना तैयार कर रखी है।

Newstrack
Published on: 27 Nov 2020 3:40 AM GMT
कोरोना वैक्सीन पर खुशखबरी: अगले हफ्ते से डिलीवरी, राष्ट्रपति का बड़ा ऐलान
X
ब्राजील में फाइजर के वैक्सीन का कई हफ्तों से ट्रायल चल रहा है और अमेरिका और ब्रिटेन में इस कंपनी का सामूहिक टीकाकरण कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

वॉशिंगटन: कोरोना महामारी से पूरी दुनिया परेशान है। ऐसे में कोरोना वैक्सीन ही लोगों की आखिरी उम्मीद है। गुरुवार को डोनाल्ड ट्रंप ने एक सभा को संबोधित करते हुए वैक्सीन को लेकर बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन की डिलीवरी अगले हफ्ते से शुरू हो सकती है।

ये भी पढ़ें: बॉस ने बनाया करोड़पति: कर्मचारियों को दिया ऐसा तोहफा, सब के सब हुए अमीर

64 लाख डोज बांटने की योजना

वहीं दूसरी ओर इससे पहले मंगलवार को भी अमेरिका के अधिकारियों ने बताया था कि देश में फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन जैसे ही इमरजेंसी उपयोग के लिए अनुमति मिलती है। उसके एक हफ्ते बाद ही इसके 64 लाख डोज बांटने की योजना तैयार की जा रही है।

सीनियर सिटीजन और डॉक्टरों को पहले दी जाएगी वैक्सीन

गुरुवार को एक बातचीत के दौरान ट्रंप ने कहा कि अगले हफ्ते और उसके एक हफ्ते बाद वैक्सीन की डिलीवरी शुरू हो जाएगी। साथ ही ट्रंप ने वैक्सीन में प्राथमिकता को लेकर भी बात की। ट्रंप ने कहा कि शुरुआती दौर में फ्रंटलाइन कर्मी, मेडिकल कर्मी और वरिष्ठ नागरिकों को वैक्सीन लगाई जाएगी। ठीक भारत सरकार ने भी वैक्सीन लगाने के लिए योजना तैयार कर रखी है। उन्होंने कहा कि यहां भी सीनियर सिटीजन और डॉक्टरों को पहले वैक्सीन दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: GF अरबों की मालिक: राष्ट्रपति का सीक्रट हुआ लीक, सामने आया पुतिन का सच

दरअसल, गुरुवार को थैंक्सगिविंग हॉलीडे पर वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप विदेशों में मौजूद अमेरिकियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने वैक्सीन को लेकर बड़ी घोषणा की है।

अमेरिका में कोरोना का तांडव

बता दें कि अमेरिका में मंगलवार को कोरोना महामारी के चलते मौतों का आंकड़ा 2,157 तक पहुंच गया, जिसका मतलब है हर 40 सेकंड में एक मौत। इसके साथ ही 170,000 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए। वहीं दूसरी ओर एक्सपर्ट्स का कहना है कि ये आंकड़े आने वाले समय में तेजी से बढ़ सकते हैं क्योंकि अमेरिका में लोग चेतावनी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और छुट्टियां मनाने के लिए घूमने बाहर निकल रहे हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story