×

एक दिन में 70 हजार मामले, पर ट्रंप इसलिए नहीं पहन रहे मास्क

अमेरिका कोरोना वायरस से बुरी तरह से प्रभावित नजर आ रहा है। दुनिया में सबसे ज्यादा इन्फेक्शन के मामले देख रहे देश में पिछले 24 घंटे में 70 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 11 July 2020 5:36 AM GMT
एक दिन में 70 हजार मामले, पर ट्रंप इसलिए नहीं पहन रहे मास्क
X

वाशिंगटन: अमेरिका कोरोना वायरस से बुरी तरह से प्रभावित नजर आ रहा है। दुनिया में सबसे ज्यादा इन्फेक्शन के मामले देख रहे देश में पिछले 24 घंटे में 70 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके साथ ही यहां वायरस से इन्फेक्ट होने वाले लोगों की कुल संख्या 32 लाख 91 हजार 786 हो चुकी है। इतने दिनों से मास्क नहीं पहन रहे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अब आखिरकार मास्क पहनने का फैसला किया है। हालांकि, वह सिर्फ एक दौरे के लिए ऐसा करने वाले हैं।

यह पढ़ें...विकास दुबे एनकाउंटर: पुलिसवालों पर उठ रहे कई सवाल, अब कोर्ट में देनी होगी सफाई

हॉस्पिटल के दौरे पर मास्क

टंप ने एक इंटरव्यू में कहा कि वह शनिवार को मैरीलैंड प्रांत के बेथेस्डा हॉस्पिटल के दौरे पर वह मास्क पहनेंगे। उन्होंने कहा कि आप किसी हॉस्पिटल में होते हैं तो मेरी समझ में यह मास्क पहनने की सबसे उपयु​क्त जगह होती है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने मार्च से ही चेहरे को ढंकने के लिए कुछ भी पहनने की बात से इंकार किया हुआ है।

वहीं गिलियड ने कहा कि एक लेट-स्टेज चरण के अध्ययन में इलाज कराने वाले 312 मरीजों के डेटा का विश्लेषण किया और अध्ययन में उसी तरह की विशेषताओं और रोग की गंभीरता के साथ 818 मरीजों की अलग तरह से परीक्षण किया गया। कंपनी ने कहा कि इसके लेट-स्टेज अध्ययन के विश्लेषण से पता चला कि रेमडेसिवीर से उपचार किए जा रहे 74.4% मरीज 14 दिनों में ठीक हो गए, जबकि आमतौर पर यह दर 59.0 फीसदी रहा था।विश्लेषण में रेमडेसिवीर के साथ इलाज किए गए मरीजों की मृत्यु दर 14 दिन में 7.6 फीसदी रही, जबकि रेमडेसिवीर के बिना इलाज किए जा रहे रोगियों में मृत्यु की दर 12.5 फीसदी थी।

यह पढ़ें...रफ्तार के शौकीन ध्यान देंः रॉंग ड्राइविंग में इग्लैंड के इस क्रिकेटर की गई जान

कोरोना को लेकर लापरवाह रहे ट्रंप

कोरोना को लेकर ट्रंप सवालों के घेरे में हैं। उन्होंने लॉकडाउन का विरोध किया है, मास्क पहनने से भी साफ इनकार किया हैं। उन्होंने कहा था कि वह खुद को मास्क पहने हुए नहीं देख सकते। यही नहीं, देश में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर भी ट्रंप ने कहा था कि ज्यादा टेस्टिंग की जा रही है, इसलिए ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इसके बाद सरकार ने कई जगहों पर कोरोना टेस्टिंग साइट्स की फंडिंग रोक दी थी

बता दें कि कोरोना संक्रमितों की संख्या दुनियाभर में बीते 24 घंटों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हो रही है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया कि बीते 24 घंटों में दुनिया में कोरोना के कुल 2,28,102 मामले दर्ज किए गए हैं। इस महामारी से बुरी तरह प्रभावित अमेरिका में 24 घंटे में 65,551 मामले दर्ज किए गए हैं। कोरोना संक्रमितों की संख्या 31.73 लाख तक हो गई है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story