×

यहां बनी कोरोना की वैक्सीन: दे रही अच्छा परिणाम, अब मरीजों को मिलेगी राहत

चीन से फैले कोरोना वायरस ने दुनिया भर में कोहराम मचाया हुआ है। अभी तक दुनिया भर में इससे 7 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। जबकि हजारों की तादाद में लोग इस वायरस से संक्रमित हैं।

Shreya
Published on: 17 March 2020 3:47 AM GMT
यहां बनी कोरोना की वैक्सीन: दे रही अच्छा परिणाम, अब मरीजों को मिलेगी राहत
X

नई दिल्ली: चीन से फैले कोरोना वायरस ने दुनिया भर में कोहराम मचाया हुआ है। अभी तक दुनिया भर में इससे 7 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। जबकि हजारों की तादाद में लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। लेकिन अब इस बीमारी का इलाज करना आसान हो सकता है। क्योंकि अमेरिकी वैज्ञानिक इसका वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ये दावा किया है कि कोरोना की वैक्सीन का प्रयोग इंसानों पर किया गया है। जिसके बाद कोरोना के इलाज के लिए अच्छे संकेत मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: राशिफल 17 मार्च: इन 2 राशियों की जा सकती हैं जॉब, रहें सतर्क, जानिए बाकी का हाल

जल्द ही अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे- ट्रंप

बता दें कि अमेरिका में अब तक कोरोना के चलते 87 मौतें हो चुकी हैं। वहीं पिछले 24 घंटों में अमेरिका में 19 नई मौतें हुई हैं। अमेरिका में लगभग 4 हजार से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। वहीं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हम कोरोना की वैक्सीन बनाने पर तेजी से काम कर रहे हैं। उन्होंने ये भी बताया कि इसके पहले चरण का काम पूरा कर लिया गया है। इंसानों पर वैक्सीन का प्रयोग करके देखा गया है, जिसके अच्छे संकेत मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह इतिहास में सबसे तेज वैक्सीन डेवलपमेंट में से एक है और जल्द ही हमें अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: रंजन गोगोई को लेकर ट्विटर पर हलचल, जानिए किसने क्या किया TWEET..

ट्रंप ने लोगों को दी ये सलाह

हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति की तरफ से लोगों को सलाह दी गई है कि कहीं भी 10 से ज्यादा लोग इकट्ठे न हों। साथ ही उन्होंने लोगों को बाहर का खाना न खाकर घर पर ही खाना खाने की सलाह दी है। उन्होंने लोगों से बार न जाने को कहा है। बता दें कि न्यूयॉर्क में होटलों ने डाइन-इन सुविधा को बंद रखा गया है और सिर्फ लोगों को केवल टेक-अवे सुविधा के जरिए खाना परोसा जा रहा है।

दुनिया भर में अभी तक 7 हजार से ज्यादा मौतें

दुनिया भर के 120 से अधिक देशों में कोरोना वायरस फैला हुआ है और इससे करीब 7 हजार से अधिकर लोगों की मौतें हो चुकी हैं। वहीं अब भारत भी इससे अछूता नहीं रहा है। भारत में कोरोना के 126 केस मिल सामने आ चुके हैं। जबकि अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसको देखते हुए केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने आवश्यक कदम उठाए हैं। देश में अधिकतर राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। साथ ही मॉल, सिनेमाघरों और जिम को भी बंद रखने के निर्देश हैं।

यह भी पढ़ें: Live: MP में मचा घमासान, कमलनाथ सरकार के फ्लोर टेस्ट पर SC में सुनवाई आज

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story