×

इन दो हमलों से दहला अमेरिका: ट्रंप ने की कोरोना से तुलना, कहा-ये सबसे भयानक

कोरोना वायरस से अमेरिका बेहद बुरी तरह प्रभावित हैं। देश में अब तक 72 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है, वहीं करीब 12 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 7 May 2020 4:44 AM GMT
इन दो हमलों से दहला अमेरिका: ट्रंप ने की कोरोना से तुलना, कहा-ये सबसे भयानक
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने एक ओर दुनिया में तबाही मचा रखी हैं तो वहीं इसे लेकर दो शक्तिशाली देश के दूसरे के आमने सामने आ गए हैं। चीन पर कोरोना वायरस जैसी महामारी फैलाने का आरोप लगाते हुए अमेरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प लगातार चीन पर हमलावर हैं। इसी कड़ी में अब उन्होंने कोरोना को पर्ल हार्बर और 9 /11 की घटना से भी भयावर बताया।

पर्ल हार्बर और 9 /11 हमले से भी बुरा कोरोना

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर इसकी तुलना इतिहास के दो बड़े हमलों से की है। उन्होंने कहा, 'हम अब तक के सबसे बुरे हमले से जूझ रहे हैं। हकीकत में अब तक का सबसे भयावह हमला कोरोना वायरस है। यह पर्ल हार्बर और 9/11 (वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले) के मंजर से भी डरावना है। आज तक अमेरिका पर ऐसा कोई हमला नहीं हुआ है।'

ये भी पढ़ेंःआंध्र प्रदेश में जहरीली गैस लीक, ऐसा भयानक मंजर, सड़क पर ही गिरने लगे लोग

अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप:

बता दें कि कोरोना वायरस से अमेरिका बेहद बुरी तरह प्रभावित हैं। देश में अब तक 72 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है, वहीं करीब 12 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। देश के पास बिमारी से लड़ने के लिए संसाधन और डाॅक्टरों तक की कमी हैं। इतना ही नहीं कोरोना के कारण अमेरिका में लॉकडाउन जारी है, जिससे 'दुनिया की सुपर पावर' कहे जाने वाले अमेरिका की अर्थव्यवस्था बदहाल हो गई है। ज्यादातर आर्थिक गतिविधियां बंद हैं। ऐसे में तीन करोड़ से ज्यादा लोगों ने बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन दिया है।

ये भी पढ़ेंःकोरोना पर ट्रंप का बड़ा दावा: इस साल के अंत तक अमेरिका बना लेगा वैक्सीन

ये है अमेरिका के इतिहास के सबसे बड़ें हमले

इस तरफ की स्थिति अमेरिका में दो बड़े हमलों के दौरान सामने आयी थी। जब 1941 में 7 दिसंबर को अमेरिका के नेवी बेस पर्ल हार्बर पर इंपीरियल जापानी नेवी ने हमला कर दिया था। इस हमले में कुछ ही घंटों में अमेरिका के 18 जंगी जहाज डूब गए थे। 188 एयरक्राफ्ट तबाह हो गए और 2403 अमेरिकियों की मौत हो गयी थी। वहीं साल 2001 में अलकायदा ने अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमला कर दिया था। इसे 9/11 हमले के तौर पर जाना जाता है। इन दोनों हमलों ने अमेरिका को पूरी तरीके से हिला कर रख दिया था। देश के इतिहास में ये दोनों हमले सबसे खरतनाक दौर लाये थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story