×

किम जोंग की मौत की खबरों पर राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा बयान, बढ़ा सस्पेंस

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की सेहत को तरह-तरह की खबरें आ रही हैं। अब इस अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ऐसा बयान दिया है जिसके बाद किम को लेकर सस्पेंस बढ़ गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 28 April 2020 5:54 AM GMT
किम जोंग की मौत की खबरों पर राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा बयान, बढ़ा सस्पेंस
X

नई दिल्ली: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की सेहत को तरह-तरह की खबरें आ रही हैं। अब इस अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ऐसा बयान दिया है जिसके बाद किम को लेकर सस्पेंस बढ़ गया है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अब इस बात की पुष्टि कर दी है उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन जिंदा है। ट्रंप ने कहा कि मैं उनके ठीक होने की कामना करता हूं। अब इस ट्रंप के इस बयान के कयास लगने लगे हैं कि क्या सच में किम की हालत नाजुक है।

यह भी पढ़ें...सबसे बड़ी खबर, टॉप 50 बकायेदारों में गीतांजलि जेम्स सबसे ऊपर, देखें लिस्ट

प्रेस कांफ्रेस के दौरान ट्रंप से जब किम जोंग उन की सेहत को लेकर सवाल किया गया तो ट्रंप ने कहा कि हां मेरे पास बहुत अच्छा विचार है, लेकिन मैं अभी इसके बारे में बात नहीं कर सकता। मैं सिर्फ उनके जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। मैं उम्मीद करता हूं कि वह पूरी तरह ठीक हैं। मुझे पता है कि वह कैसे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मीडिया अब शायद किम के भविष्य को लेकर किसी तरह की बता नहीं करेगा।

यह भी पढ़ें...बीजेपी के इस विधायक ने कहा- कोई भी मुसलमान से न खरीदे सब्जी, वीडियो वायरल

गौरतलब है कि अपने दादा और उत्तर कोरिया के संस्थापक किम 2 सुंग के जन्मोत्सव में तानाशाह किम शामिल नहीं हुआ था जिसके बाद से ही उसे लेकर कई तरह चर्चाएं हो रही हैं।

इससे पहले दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति की विदेश नीति मामलों की सलाहकार मून चंग इन ने एक अमेरिकी न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि हमारी सरकार की स्थिति पहले जैसे ही है। उन्होंने बताया कि उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन जिंदा है और पूरी तरह ठीक भी है। उन्होंने चैनल से बात करते हुए कहा कि वह वोन्सान क्षेत्र में 13 अप्रैल से रह रहे हैं। कोई भी संदिग्ध मूवमेंट अभी तक नहीं दिखी है।

यह भी पढ़ें.....तो तानाशाह किम जोंग की सत्ता संभालेंगा ये शख्स, 30 साल बाद पहुंचा उत्तर कोरिया

तो वहीं उत्तर कोरिया के सरकारी अखबार रोडोंग सिनमुन ने रविवार को खबर प्रकाशित कर कहा था कि किम जोंग उन ने उत्तर कोरिया के सैमजियॉन शहर को फिर से बसाने में मदद करने वाले वर्करों को धन्यबाद बोला है। लेकिन आपको बता दें इससे पहले भी कई बार किम जोंग की सेहत पर अटकलें लगाईं जाती रही हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story