×

अमेरिका में मतगणना पर बवाल, ट्रंप ने लगाए गंभीर आरोप, दे डाली ये चेतावनी

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है कि बीती रात मैं ज्यादातर डेमोक्रेटिक पार्टी नियंत्रित वाले राज्यों में आगे चल रहा था। फिर एक-एक करके वो जादुई रूप से गायब होने शुरू हो गए। उन्होंने सवाल किया अचानक खराब बैलट की गिनती कैसे की गई।

Newstrack
Published on: 4 Nov 2020 5:15 PM GMT
अमेरिका में मतगणना पर बवाल, ट्रंप ने लगाए गंभीर आरोप, दे डाली ये चेतावनी
X
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि ज्यादातर डेमोक्रेटिक पार्टी नियंत्रित वाले राज्यों में आगे चल रहा था। फिर एक-एक करके वो जादुई रूप से गायब होने शुरू हो गए।

लखनऊ: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बाद मतगणना जारी है। अब इस बीच अमेरिका में बवाल मच गया है। रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने वोटों की गिनती पर सवाल खड़े कर दिए हैं। ट्रंन ने गड़बड़ी की आशंका जाहिर की है। उन्होंने सवाल खड़े करते हुए कहा कि जहां कल हम जीत रहे थे, वहां अचानक पीछे कैसे हो गए।

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है कि बीती रात मैं ज्यादातर डेमोक्रेटिक पार्टी नियंत्रित वाले राज्यों में आगे चल रहा था। फिर एक-एक करके वो जादुई रूप से गायब होने शुरू हो गए। उन्होंने सवाल किया अचानक खराब बैलट की गिनती कैसे की गई। काफी अजीब है। उन्होंने कहा कि मतदान सर्वेक्षक ऐतिहासिक रूप से गलत साबित हुए हैं।

गौरतलब है कि अमेरिका में आज दोबारा वोटों की गिनती हो रही है। मतगणना शुरू होने के बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने यह बयान दिया है। डोनाल्ड ट्रंप ने आगे कहा कि वै कैसे मेल बैलेट को गिनते हैं, ये अपने प्रतिशत और विध्वंसक क्षमता में काफी भायनक हैं।

ये भी पढ़े...बिहार चुनावः नित्यानंद राय बोले विपक्ष के शरीर में दर्द, गरीब का बेटा बना है पीएम

Donald Trump

बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए हुए मतदान की गिनती जारी है। कई राज्यों के रुझान और नतीजे भी आ चुके हैं। अभी तस्वीर साफ नहीं हो पाई है कि कौन चुनाव जीत रहा है। बाइडेन और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच कांटे की टक्कर है। वोटों की गिनती के बीच ही दोनों उम्मीदवारों ने अपनी-अपनी जीत का दावा किया है। डोनाल्ड ट्रंप ने कुछ राज्यों में गड़बड़ी होने का आरोप लगाया है। अभी फिलहाल बाइडेन को 238 और डोनाल्ड ट्रंप को 213 इलेक्ट्रोरल वोट मिले हैं।

ये भी पढ़े...रैपर को ट्रंप का सपोर्ट करना पड़ा भारी, गर्लफ्रेंड ने लिया ऐसा फैसला

सु्प्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में ट्रंप

ट्रंप ने इस चुनाव को अमेरिकी जनता के साथ धोखा बताया है। उन्होंने कहा कि स्पष्ट रूप से कहूं, हमने इस चुनाव में विजय हासिल कर ली है। उन्होंने यह भी कहा कि मतों की गिनती रोकवाने के लिए उनकी योजना सुप्रीम कोर्ट जाने की है। राष्ट्रपति ने चुनाव प्रक्रिया में गड़बड़ी की आशंका जताई। उन्होंने कहा कि अमेरिकी जनता के साथ धोखाधड़ी हुई है। यह देश के लिए शर्म की बात है। हम यह चुनाव जीत रहे थे।

ये भी पढ़े...पाकिस्तान किसे चाहता है अमेरिका का राष्ट्रपति बने, जानिए डोनाल्ड ट्रंप या बिडेन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story