×

इराक में अमेरिकी दूतावास पर हमला, डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को दी धमकी, कहा...

इराक की राजधानी बगदाद में मंगलवार को अमेरिकी दूतावास पर हमला हुआ। अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस हमले के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराया है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि इराक में अमेरिकी दूतावास पर ईरान हमले करवा रहा है।

Dharmendra kumar
Published on: 31 Dec 2019 1:42 PM GMT
इराक में अमेरिकी दूतावास पर हमला, डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को दी धमकी, कहा...
X

नई दिल्ली: इराक की राजधानी बगदाद में मंगलवार को अमेरिकी दूतावास पर हमला हुआ। अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस हमले के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराया है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि इराक में अमेरिकी दूतावास पर ईरान हमले करवा रहा है।

डोनाल्ड ट्रंप ने ईराक से कहा कि वह अपने सुरक्षबलों का इस्तेमाल करके अमेरीकी दूतावास की रक्षा करेगा। डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर ईरान को चेतावनी भी दी है। ट्रंप ने कहा कि ईरान ने एक अमेरिकी कॉन्ट्रेक्टर को मरवाया और कईयों को घायल किया। हमने इसका सख्त उत्तर दिया और देते रहेंगे।

उन्होंने कहा कि अब इराक में स्थित अमेरिकी दूतावास पर ईरान हमला करवा रहा है। इसके लिए उनको पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया जाएगा। हम इराक से अपेक्षा करते हैं कि वह अपने सुरक्षाबलों का इस्तेमाल करके अमेरिकी दूतावास की रक्षा करेगा।

यह भी पढ़ें...महाराष्ट्र में बाप-बेटे की सरकार और परिवारवाद



इराक में अमेरिका के खिलाफ लोगों का गुस्‍सा इतना बढ़ गया कि अमेरिकी दूतावास पर हमला कर दिया। कहा जा रहा है कि अमेरिका के वायु सेना द्वारा की गई एयर स्‍ट्राइकों से नाराज हैं।

यह भी पढ़ें...CDS पर राजनीति! कांग्रेस बोली, इसलिए मोदी सरकार ने की बिपिन रावत की नियुक्ति

प्रदर्शनकारियों ने उन चौकियों से होते हुए मार्च किया जो हाई सिक्‍योरिटी ग्रीन जोन तक पहुंच को प्रतिबंधित करती है। प्रदर्शनकारियों ने अमेरिकी झंडों को जला दिया और डेथ ऑफ अमेरिका के नारे लगाए।

यह भी पढ़ें...ऐतिहासिक 2019: मोदी सरकार के इन बड़े फैसलों ने मचा दिया बवाल

इसके बाद अमेरिकी दूतावास के सुरक्षाबलों ने हिंसक विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर हथगोला फेंक दिया है जिसके बाद वह और गुस्सा हो गए हैं। अब अमेरिका ने इसके लिए ईरान को जिम्मेदार बताया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story