×

भारत अफगानिस्तान में आतंकियों से लड़ने में निभा सकता है अहम रोल :डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत, ईरान, रूस और तुर्की जैसे देशों को अफगानिस्तान के आतंकवादियों से लड़ने के लिए आगाह किया। डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि केवल अमेरिका ही करीब सात हज़ार मील दूर आतंकवाद से लड़ने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि अन्य देश फिलहाल अफगानिस्तान में आतंकवादियों के खिलाफ बहुत कम प्रयास कर रहे हैं।

Roshni Khan
Published on: 22 Aug 2019 4:37 AM GMT
भारत अफगानिस्तान में आतंकियों से लड़ने में निभा सकता है अहम रोल :डोनाल्ड ट्रंप
X

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत, ईरान, रूस और तुर्की जैसे देशों को अफगानिस्तान के आतंकवादियों से लड़ने के लिए आगाह किया। डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि केवल अमेरिका ही करीब सात हज़ार मील दूर आतंकवाद से लड़ने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि अन्य देश फिलहाल अफगानिस्तान में आतंकवादियों के खिलाफ बहुत कम प्रयास कर रहे हैं।

ये भी देखें:आज फ्रांस के लिए रवाना होंगे पीएम मोदी, यूएई और बहरीन की भी करेंगे यात्रा

डोनाल्ड ट्रम्प से पत्रकारों ने व्हाइट हाउस में पूछा कि अफगानिस्तान में ISIS के फिर से उभरने रहा है तो ट्रम्प ने जवाब में कहा कि कभी-न-कभी रूस, अफगानिस्तान, भारत, ईरान, इराक, तुर्की को अपनी लड़ाई लड़नी होगी। हमने पूरी तरह से खिलाफत को खत्म कर दिया। मैंने यह रिकॉर्ड समय में किया है, लेकिन ये सभी अन्य देश जहां आईएसआईएस उभर रहा है, कभी न कभी उससे प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा, इन सभी देशों को उनसे लड़ना होगा क्योंकि क्या हम और 19 साल वहां रुकना चाहते हैं? मैं नहीं समझता हूं कि ऐसा है।

ये भी देखें:INX Scam : जाने क्या है पी चिदंबरम पर चार्ज, जिस वजह से जाएंगे जेल

डोनाल्ड ट्रम्प ने संकेत दिए है कि अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की पूरी तरह से वापसी नहीं होगी। उनका कहना है कि अमेरिका को इस युद्ध ग्रस्त देश में अपनी मौजूदगी दर्ज करानी ही होगी। ट्रंप ने अपने ओवल कार्यालय में कहा, हमारे पास खुफिया जानकारी रहेंगी और हमारा कोई न कोई वहां हमेशा मौजूद रहेगा। उन्होंने कहा कि हमने अफगानिस्तान से सैनिकों की संख्या कम की है। हम अपने कुछ सैनिकों को वापस ला रहे हैं लेकिन पूरी तरह से कभी भी अफगानिस्तान को अमेरिका खाली नहीं छोड़ेगा।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story