×

कोरोना का मजेदार वीडियो: देखेंगे तो दुख में भी हंसने पर हो जाएंगे मजबूर

कोरोना वायरस की वजह से चीन में अभी तक 3000 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं और वहीं 80 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। चीन के लोगों में इस वायरस को लेकर इतना ज्यादा खौफ है कि वहां के सैलूनों में नाई लोगों के बाल 4 फीट की दूरी से काट रहे हैं।

Roshni Khan
Published on: 6 March 2020 6:20 AM GMT
कोरोना का मजेदार वीडियो: देखेंगे तो दुख में भी हंसने पर हो जाएंगे मजबूर
X

वुहान: कोरोना वायरस की वजह से चीन में अभी तक 3000 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं और वहीं 80 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। चीन के लोगों में इस वायरस को लेकर इतना ज्यादा खौफ है कि वहां के सैलूनों में नाई लोगों के बाल 4 फीट की दूरी से काट रहे हैं। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है और इसके लिए किस तरह की तकनीक का उपयोग हुआ है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बुधवार को बताया कि मंगलवार तक चीन में कोरोना वायरस के 80,270 मामलों की पुष्टि हुई।

ये भी पढ़ें:महिलाओं के लिए गुड न्यूज: Women’s Day पर मिलने जा रहा ये तोहफा

ये वीडियो चीन के हेनान प्रांत के एक सैलून का है जहां नाई कोरोना के डर की वजह से करीब 3 से 4 फीट की दूरी से ही लोगों के बाल को काट रहे हैं। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक लंबे से डंडे में कैची को बांधकर कटिंग की जा रही है। साथ ही हेयर ब्रश के लिए 4 फीट लम्बें डंडे का इस्तेमाल किया जा रह है।



WHO ने संक्रमण से बचने के लिए दूरी बनाकर रखने के लिए गाइड लाईन जारी की है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि लोगों के नाक मुंह को ना छुएं यदि हाथ मिलाते हैं तो सैनेटाइजर यूज करें। भीड़-भाड़ वाले इलाके से दूर रहें। इसी सब के चलते वहां के नाई ये तरीका अपना रहे हैं।

ये भी पढ़ें:कोरोना वायरस: Asia Cup 2020 की इस वजह से नहीं हुई बैठक, मेजबानी को लेकर….

वुहान में रोगियों का इलाज कर रहे चीनी चिकित्सकों ने बुधवार को अपने भारतीय समकक्षों को इस रोग की रोकथाम के लिए योजनाएं तैयार करने, अपने चिकित्साकर्मियों को प्रशिक्षित करने और लोगों को मास्क लगाने तथा हाथ धोने के बारे में जागरूक करने की सलाह दी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story