×

पाकिस्तान झटकों से कांपा: अफगानिस्तान तक भूकंप, कई जगह हिली धरती

भारत में लगातार भूकंप के झटके अब पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान तक कहर बरपा रहे हैं। आज सुबह पाकिस्तान और अफगानिस्तान में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

Shivani
Published on: 24 Sep 2020 4:39 AM GMT
पाकिस्तान झटकों से कांपा: अफगानिस्तान तक भूकंप, कई जगह हिली धरती
X

लखनऊ: भारत में लगातार भूकंप के झटके अब पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान तक कहर बरपा रहे हैं। आज सुबह पाकिस्तान और अफगानिस्तान में भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, इस्लामाबाद और काबुल में भूकंप आया। इसमें काबुल में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.2 मांपी गयी तो वहीं इस्लामाबाद में भूकंप की तीव्रता 4.3 रही। दोनों झटके करीब 10 मिनट के अंदर आये।

अफगानिस्तान के काबुल में 4.2 तीव्रता का भूकंप

दरअसल, कोरोना संकट के बीच इस साल धरती की कंपन लगातार जारी है। इसी कड़ी में गुरूवार को भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में भूकंप के झटकों को महसूस किया गया। इसके साथ ही अफगानिस्तान में भी धरती डगमगाई। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, अफगानिस्तान में सुबह साढ़े 5 बजे करीब झटके महसूस हुए। यहां काबुल के 273 किमी NNE में 4.2 तीव्रता का भूकंप आया।

4-2-magnitude-earthquake-hits-assam-barpeta-district

इस्लामाबाद में तीव्रता 4.3 के भूकंप का झटका

वहीं करीब 10 मिनट बाद पाकिस्तान के इस्लामाबाद से 40 किमी पश्चिम भूकंप महसूस हुआ। इसकी तीव्रता 4.3 आंकी गयी। गनीमत रही कि इन दोनों भूकंप में अब तक किसी जान माल के नुकसान की खबर नहीं है।

ये भी पढ़ें- ब्लास्ट से दहला गुजरात: लगातार 3 धमाकों से हिली धरती, ONGC प्लांट मे बड़ा हादसा

नेपाल में जोरदार भूकंप के 3 झटके

बता दें कि इसके एक हफ्ते पहले नेपाल में जोरदार भूकंप का झटका महसूस हुआ था। काठमांडू से सटे सिन्धुपालचोक जिले के राम्चे में भूकंप का केंद्र था। भूकंप की तीव्रता 6.0 माँपी गयी थी। बताया गया कि इस तगड़े भूकंप के तीन झटके आये थे। जिससे इमारते तक हिल गयी थीं।

3.4 magnitude earthquake hits palghar and uttarkashi

ये भी पढ़ें- नेपाल की हार: चीन ने दिया झटका, इस धोखे से बैकफुट पर ओली सरकार

सिन्धुपालचोक जिला के भोटेकोशी गाउंपालिका अध्यक्ष राजकुमार पौडेल ने बताया था कि भूकंप के तीन झटके आये जो काफी तेज थे लेकिन किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ था। भूकंप के झटके को नेपाल के काठमांडू, सिन्धुपालचोक, पोखरा, चितवन, वीरगंज, जनकपुर तक महसूस किया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story