×

भूकंप से हिली धरती: जोरदार झटकों से कांपे लोग, घरों से भागे बाहर

फिलीपींस में रविवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए, भूकंप के झटकों ने लोगों में दहशत बढ़ा दी है। जानकारी के मुताबिक, भूकंप रात 1.08 बजे आया था।

Shreya
Published on: 2 Aug 2020 12:12 PM GMT
भूकंप से हिली धरती: जोरदार झटकों से कांपे लोग, घरों से भागे बाहर
X
Earthquake

मनीला: फिलीपींस में रविवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए, भूकंप के झटकों ने लोगों में दहशत बढ़ा दी है। जानकारी के मुताबिक, भूकंप रात 1.08 बजे आया था, जिसकी तीव्रता 6.4 मापी गई। भूकंप के झटके दक्षिणी फिलीपींस में मैगुइंडानाओ प्रांत में आए, जिसका केंद्र कॉटाबेटो सिटी से लगभग 13 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में 543 किलोमीटर की गहराई पर रहा। हालांकि भूंकप से किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें: अमिताभ की आई रिपोर्ट: अब ऐसी है बिग बी की हालत, डॉक्टर ने दी जानकारी

इन शहरों में महसूस हुए भूकंप के झटके

फिवोलकस के मुताबिक, सारंगानी प्रांत के अलाबेल, कियाम्बा और मालुंगोन, दक्षिण कोटाबातो प्रांत के तुपी, जनरल सैंटोस सिटी और कोरोनाडल शहर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बता दें कि फिलीपींस की भौगोलिक स्थिति प्रशांत रिंग ऑफ फायर के साथ होने की वजह से यहां पर अक्सर भूंकप की घटनाएं सामने आती रहती हैं।

यह भी पढ़ें: थाने पहुंचा कोरोना: सिपाही हुए कोरोना संक्रमित, पुलिस महकमें में मचा हड़कम्प

भूकंप के झटके बढ़ा रहे लगातार लोगों में दहशत

बता दें कि कोरोना संकट और मौसम की मार के बाद भूकंप के झटके लगातार लोगों में दहशत को बढ़ा रहे हैं। ना केवल देश बल्कि विदेशों में भी भूकंप के कई खबरें सामने आ चुकी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन भूकंप के झटकों ने लोगों और वैज्ञानिकों दोनों को डरा दिया है।

यह भी पढ़ें: अमित शाह कोरोना पॉजिटिव: डॉक्टर ने दी ये बड़ी जानकारी, अस्पताल में हुए भर्ती

राम मंदिर से बड़ी खबर: भूमि पूजन में नहीं आएंगे ये दिग्गज, ऐसे होंगे शामिल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story