×

सेना ने आतंकियों का किया ऐसा हाल: लगा दिए लाशों के ढेर, बड़ी साजिश नाकाम

खबर ईराक से हैं, जहां पर पश्चिमी प्रांत अंबर में सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। सेना और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में 3 आतंकवादियों की मौत हो गई।

Shreya
Published on: 1 March 2020 3:31 AM GMT
सेना ने आतंकियों का किया ऐसा हाल: लगा दिए लाशों के ढेर, बड़ी साजिश नाकाम
X
सेना ने आतंकियों का किया ऐसा हाल: लगा दिए लाशों के ढेर, बड़ी साजिश नाकाम

नई दिल्ली: खबर ईराक से हैं, जहां पर पश्चिमी प्रांत अंबर में सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। सेना और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में 3 आतंकवादियों की मौत हो गई। हालांकि दोनों के बीच हुई इस मुठभेड़ में एक अर्धसैनिक की भी मौत हो गई।

दोनों के बीच हुई मुठभेड़ में 5 आतंकवादी हुए ढेर

इसकी जानकारी इराक की सेना ने कल यानि शनिवार को दी। इराक के पश्चिमी प्रांत अंबर में शनिवार को हश्द शाबी अर्धसैनिकों और आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) के आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें 5 आतंकवादियों की मौत हो गई, वहीं सेना के एक जवान की भी मौत की खबर है।

यह भी पढ़ें: टल गई 11 मार्च से होने वाली बैंक हड़ताल, लोगों ने ली राहत की सांस

सेना कमांड ने बयान जारी कर हमले की दी जानकारी

शनिवार को संयुक्त सेना कमांड ने एक बयान जारी कर बताया कि IS ने फल्लुजाह शहर के अल-गरमा इलाके में हश्द शाबी सुरक्षा बलों पर हमला किया। जिसके बाद दोनों के बीच काफी देर तक मुठभेड़ जारी रही।

सेना के एक सदस्य की मौत

उन्होंने बताया कि इस घटना की सूचना मिलने के बाद ईराक की सेना ने आईएस पर पलटवार किया। सेना द्वारा किए गए जवाबी कार्रवाई में 6 आतंकवादी ढेर हो गए, जबकि हश्द शाबी के एक सदस्य की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: राशिफल 1 मार्च: कर्क व सिंह राशि का बिजनेस कैसा रहेगा आज, जानिए अन्य का हाल

गौरतलब है कि ईराक में साल 2017 में सुरक्षा बलों ने देश के अधिकतर हिस्से से आईएस को हार का मुंह दिखाया, जिसके बाद वहां स्थिति काफी बेहतर हो चुकी है। हालांकि अभी भी आतंकवादी छिप-छिप कर हमला करते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें: 3-9 मार्च की अवधि में करते हैं ये सारे काम तो होगा आपका ही नुकसान, जानें क्यों?

Shreya

Shreya

Next Story