×

बर्फ की चादर से ढका ये देश: भीषण बर्फबारी से जम रही हर चीज, जारी हुई चेतावनी

सोशल मीडिया पर सामने आई कई फोटोज में सऊदी अरब में बर्फबारी को देखकर हर कोई एक दम से हैरान हो गया। नीचे दिखाए गए इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि यहां इतनी भयंकर जबरदस्त बर्फबारी हुई है।

Vidushi Mishra
Published on: 22 Feb 2021 5:40 AM GMT
बर्फ की चादर से ढका ये देश: भीषण बर्फबारी से जम रही हर चीज, जारी हुई चेतावनी
X
सुनील अरोड़ा ने कहा कि चुनाव के दौरान नियमों का पालन जरुरी होगा। घर-घर संपर्क के लिए भी नियम होंगे। घर-घर चुनाव प्रचार के लिए 5 लोगों के साथ में जाने की अनुमति होगी।

नई दिल्ली: सऊदी अरब में प्रकृति ने आफत मचा रखी है। जीं हां यहां पर यदि भयंकर बर्फबारी की खबरें आती हैं तो ये सुनकर एक दफा हर कोई हैरान हो जाता है। कि आखिर जब सऊदी अरब गर्म प्रदेश है तो ये बर्फबारी कैसे हो रही है। लेकिन आपको बता दें, अब बिल्कुल हैरान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर तमाम ऐसी फोटोज शेयर की जा रही हैं और वीडियोज भी साझा किये जा रहे हैं। जिसमें बताया जा रहा है कि ये सऊदी में जबरदस्त बर्फबारी हो रही है।

ये भी पढ़ें... कोल स्कैम: क्या है ये पूरा मामला, क्यों आया अभिषेक की पत्नी और साली का नाम?

बर्फ की सफेद चादर

जीं हां इस बीच सोशल मीडिया पर सामने आई कई फोटोज में सऊदी अरब में बर्फबारी को देखकर हर कोई एक दम से हैरान हो गया। नीचे दिखाए गए इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि यहां इतनी भयंकर जबरदस्त बर्फबारी हुई है। ऐसी बर्फबारी की रेगिस्तान की रेत के साथ ही ऊंटों की पीठ पर बर्फ की सफेद चादर को साफ बिल्कुल साफ देखा जा सकता है।



इस बारे में बताया जा रहा है कि करीब 50 साल के बाद ये नजारा फिर से देखने को मिला है। जबकि इससे पहले भी बर्फबारी हुई है लेकिन इतने बड़े पैमाने पर नहीं हुई थी। वैसे तो सऊदी अरब में हुई बर्फबारी पूरे खाड़ी देशों के लिए दुर्लभ घटना बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें... Health Tips : प्रसव के दौरान लापरवाही से रुक सकता है नवजात के जबड़े का विकास

भीषण बर्फबारी से बहुत ज्यादा परेशान

आपको बता दें कि एक हफ्ते पहले ही यहां बर्फीली सर्दी ने अपनी दस्तक दी है। यहां पर तापमान माइनस 2 डिग्री तक पहुंच गया है। वहीं आवासीय क्षेत्र में लोगों के साथ जानवर भी इस भीषण बर्फबारी से बहुत ज्यादा परेशान है।

फिलहाल मौसम विभाग ने बर्फबारी को लेकर चेतावनी भी जारी कर दी है। ऐसे में मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड कई गुना बढ़ सकती है। जबकि मौसम विभाग ने लोगों से घर में ही रहने की अपील की है। विशेषकर रात के समय लोगों को ज्यादा से ज्यादा गर्म कपड़े पहनकर रहने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें... गरमाया राजस्थान बीजेपी का माहौल: वसुंधरा राजे ने की पीएम मोदी से मुलाकात

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story