×

US Shooting: अमेरिका के लुइसविले शहर में अंधाधुंध फायरिंग, 5 की मौत, 9 घायल, हमलावर ढेर

US Shooting: फायरिंग में पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि 9 लोग घायल हो गए हैं। पुलिस के मुताबिक ये घटना ओल्ड नेशलन बैंक में हुई है, साथ ही पुलिस ने हमलावर को मार गिराया है।

Jugul Kishor
Published on: 11 April 2023 7:40 AM GMT
US Shooting: अमेरिका के लुइसविले शहर में अंधाधुंध फायरिंग, 5 की मौत, 9 घायल, हमलावर ढेर
X
अमेरिका में फायरिंग ( सोशल मीडिया)

US Shooting: अमेरिका में केंटुकी राज्य के लुइसविले शहर में अंधाधुंध फायरिंग होने की सूचना मिल रही है। फायरिंग में पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि 9 लोग घायल हो गए हैं। पुलिस के मुताबिक ये घटना ओल्ड नेशलन बैंक में हुई है, साथ ही पुलिस ने हमलावर को मार गिराया है। हमलावर की पहचान 25 साल के कॉनर स्टर्जन के रुप में हुई है। बताया जा रहा है कि वह बैंक का कर्मी था। बीते कुछ समय से वह मानसिक रूप से बीमार चल रहा था। फायरिंग करने से पहले उसने अपने एक दोस्त को मैसेज भी किया था।

पुलिस के मुताबिक सभी घायलों को यूनिवर्सिटी ऑफ लुइविले अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जिसमें एक अधिकारी और पुलिसकर्मी शामिल हैं। वहीं घायलों में कुछ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। घटना के बाद केंटुकी के गवर्नर एंडी बेशेर ने ट्वीट कर कहा कि मैं खुद घटनास्थल पर जा रहा हूं. यह वक्त लोगों की सलामती के लिए दुआ करने का है।

लुइसविले अस्पताल की प्रवक्ता हीथर फाउंटेन ने एक ईमेल में कहा कि गोलीबारी में दो पुलिस अधिकारियों समेत नौ लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज किया रहा है। उन्होंने कहा कि एक अधिकारी की हालत गंभीर है और तीन मरीजों को छुट्टी दे दी गई है।

इस साल में गोलीबारी की ये 15 वीं घटना

बता दें कि साल 2023 में अमेरिकी में गोलीबारी की ये 15 वीं घटना है, जिसमें लोगों की सामूहिक तौर पर हत्या कर दी गई है। दो हफ्ते पहले ही टेनेसी प्रांत के नैशविले में एक प्राथमिक विद्यालय में पूर्व छात्र ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी थी. जिसमें तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत हो गई थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story