×

अमेरिका में फायरिंग: 8 लोगों की मौत, जानिए US में कब-कब हुआ हमला

अटलांटा पुलिस ने इस हमले के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि उन्हें पिडमॉन्ट रोड पर गोल्ड मसाज स्पा में डकैती की सूचना मिली थी। पुलिस ने कहा कि जब वहां पहुंचे, तो तीन लोगों के शव बरामद किए।

Newstrack
Published on: 17 March 2021 3:46 AM GMT
अमेरिका में फायरिंग: 8 लोगों की मौत, जानिए US में कब-कब हुआ हमला
X
अमेरिका के जॉर्जिया के अटलांटा में स्थित तीन स्पा केंद्रों में फायरिंग हुई है। इस हादसे में चार महिलाओं समेत आठ लोगों की मौत हो गई है।
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

नई दिल्ली: अमेरिका में बहुत बड़ा हमला हुआ है। इस हमले के बाद अमेरिका में हड़कंप मच गया है। अमेरिका के जॉर्जिया के अटलांटा में स्थित तीन स्पा केंद्रों में फायरिंग हुई है। इस हादसे में चार महिलाओं समेत आठ लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय पुलिस ने इस हमले की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस फायरिं के बारे में अटलांटा पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि उन्हें पिडमॉन्ट रोड पर गोल्ड मसाज स्पा में डकैती की सूचना मिली थी। पुलिस ने कहा कि जब वहां पहुंचे, तो तीन लोगों के शव बरामद किए। अटलांटा के पुलिस प्रमुख रोडनी ब्रायंट ने बताया कि पुलिस टीम जब गोल्ड मसाज स्पा में पहुंची थी, तभी एक और फोन आया।

फोने करने वाले ने बताया कि एरोम थैरेपी स्पा में फायरिंग की गई है और इस हादसे में एक शख्स की जान चली गई है। इसके अलावा चेरोकी काउंटी मसाज पार्लर में हमला हुआ जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। अटलांटा पुलिस विभाग ने बताया कि यहां के तीन स्पा केंद्रों में फायरिंग है। इस फायरिंग में आठ लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने जानकारी दी कि मरने वालों में चार महिलाएं शामिल हैं। यह एशियाई मूल की हैं।

जानिए कब-कब हमलों से दहला अमेरिका

-अमेरिका के इतिहास में सबसे भयनाक और बड़ा आतंकी हमला 11 सितंबर, 2001 को हुआ था। अलकायदा आतंकियों ने दो यात्री विमानों का अपहरण कर लिया और उन्हें न्यूयॉर्क के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के दो टॉवरों से टकरा दिया। इस हमले में दोनों इमारते गिर गई थीं। तीसरा विमान पेंटागन से टकराया गया था और चौथा विमान पेंसिलवेनिया में जाकर गिरा था। आस आतंकी हमले में करीब 3 हजार लोगों की मौत हुई थी।

Attack in US

ये भी पढ़ें...चीन तिलमिलाया: US के इस कदम पर भड़का, घिर गया इन देशों के चक्रव्यू में

-न्यूयॉर्क के लोअर मैनहटन में 1 नवंबर 2017 को एक ट्रक ने पैदल चलने वालों और साइकिल लेन में चल रहे लोगों को जानबुझकर रौंद दिया जिसमें कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई थी। 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

-बोस्टन में 3 जुलाई 2017 को हमल हुआ। इस हमले में भी एक शख्स कार को भीड़ पर चढ़ा दिया। इस हमले में 10 लोग घायल हो गए थे।

-25 जुलाई 2016 को अमेरिका के फ्लोरिडा में एक नाइटक्लब में हमला किया गया। इस नाइटक्लब में फायरिंग हुई जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और 16 लोगों के घायल हो गए। यह घटना क्लब बूम में घटी थी।

-27 जुलाई 1996 को अटलांटा के सेंटेलियल ओलिंपिक पार्क पर बमों से हमला हुआ था। ओलिम्पिक के दौरान हुए इस हमले में दो लोगों की मौत हुई थी जबकि 112 लोग घायल हो गए थे।

-अगस्‍त 6 2012 को अमेरिका के विस्कोंसिन स्थित एक गुरुद्वारे में प्रार्थना सभा के दौरान एक बंदूकधारी अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इस हमले में 7 लोगों की मौत हो गई, तो कई लोग घायल हो गए थे।

-9 अक्टूबर 1995 मियामी से लॉस एंजिल्स जा रही ट्रेन को एरिजोना के रेगिस्तान में पटरी से उतार दिया गया था। यह काम करने वाले ने ‘सन्स ऑफ गेस्टापो’ बताया था और इसकी जिम्मेदारी ली थी। इस घटना में 1 शख्स की मौत हो थी जबकि 80 से ज्यादा घायल हुए थे।

ये भी पढ़ें...धमाकों से दहला देश: हमले में तीन सुरक्षाबलों की मौत, कई हुए लापता

-अमेरिका की ओक्लाहोमा सिटी में 19 अप्रैल 1995 को बमबारी की गई थी जिसमें 186 लोगों की मौत हो गई थी, तो वहीं 500 से अधिक लोग घायल हुए थे। टिमोथी मैकवे नाम के शख्स ने विस्फोटकों से भरे ट्रक को अल्फ्रेड पी. मुरे फेडरल बिल्डिंग के बाहर उड़ा दिया था। इसके बाद उसको मौत की सजा सुनाई गई थी और 11 जून 2001 को फांसी दी गई थी।

Blast in US

-26 फरवरी 1993 को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के एक टॉवर के पास एक ट्रक बम को कार पार्क में उड़ा दिया गया जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी और 1000 से अधिक लोग घायल हुए थे। इस मामले में चार इस्लामवादियों को 240 वर्ष तक जेल की सजा हुई थी।

-16 मई 1981 को न्यूयॉर्क के जेकेएफ हवाई अड्‍डे पर विस्फोट किया गया था। यह विस्फोट पैन अमेरिका के टर्मिनल में पुरुषों के कमरे में किया गया था। एक शख्स की मौत हो गई थी। इस हमले को प्यूरिटो रिको के एक संगठन ने कराया था।

-29 दिसंबर 1975 को न्यूयॉर्क के ला गुआर्डिया हवाई अड्‍डे पर एक लॉकर में विस्फोट किया गया। इस विस्फोट में 11 लोगों की मौत हुई थी, तो वहीं 75 लोग घायल हुए थे।

ये भी पढ़ें...तूफानों से कांपी दुनिया: रेत और बर्फ ने तबाह किया सब कुछ, लाखों की आबादी प्रभावित

-24 जनवरी 1975 को न्यूयॉर्क के एक टैवर्न में धमाका किया गया था। इस धमाके में चार लोगों की मौत हो गई थी। इस विस्फोट के लिए प्यूरिटी रिकॉन नेशनलिस्ट ग्रुप को दोषी बताया गया था। इस संगठन ने 1947 और 1977 के बीच 49 हमले किए थे।

-24 अगस्त 1970 को उग्रवादियों ने हमला किया था। इसमें यूनिवर्सिटी ऑफ विसकॉासिन, मैडिसन के एक रिर्सचर की मौत हुई थी।

-16 सितंबर 1920 को न्यूयॉर्क के वॉल स्ट्रीट इलाके में एक बम धमाका हुआ था। इसमें 40 लोगों की मौत हुई थी, तो वहीं 100 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story