×

मुस्लिम देशों में हाहाकार: डर के मारे भाग रहे लोग, 83 हजार कैदी भी हुए रिहा

चीन से फैले कोरोना वायरस की चपेट में आज दुनिया भर के 120 से ज्यादा देश आ चुके हैं। वहीं दुनियाभर में अब तक 7 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं और करीब 3 लाख लोग इस वायरस की चपेट में है।

Shreya
Published on: 17 March 2020 10:05 AM GMT
मुस्लिम देशों में हाहाकार: डर के मारे भाग रहे लोग, 83 हजार कैदी भी हुए रिहा
X
फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: चीन से फैले कोरोना वायरस की चपेट में आज दुनिया भर के 120 से ज्यादा देश आ चुके हैं। वहीं दुनियाभर में अब तक 7 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं और करीब 3 लाख लोग इस वायरस की चपेट में है। वहीं इस बीच खबर आई है कि पड़ोसी देश पाकिस्तान में कोरोना वायरस की वजह से पहली मौत हो गई है। पाकिस्तान के लाहौर में मंगलवार सुबह एक शख्स की मौत हो गई है, व्यक्ति का नाम इमरान बताया जा रहा है। वह हफीजाबाद का रहने वाला था।

पाकिस्तान में पिछले 24 घंटों में 130 नए मामले दर्ज

बता दें कि पाकिस्तान में अचानक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़ा है। पिछले 24 घंटे की बात की जाए तो पाकिस्तान में इस जानलेवा वायरस के 130 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद से पूरे देश में डर का माहौल है।

सिंध प्रांत से सबसे ज्यादा मामले आए सामने

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान में कोरोना वायरस से जिस शख्स की मृत्यु हुई है वो ईरान से वापस लौटा था। पिछले 2 हफ्तों से वो बॉर्डर इलाके के पास निगरानी में रखा गया था। लेकिन उस व्यक्ति की मौत लाहौर के मायो अस्पताल में हुई है। बता दें कि पाकिस्तान को सिंध प्रांत से कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। यहां से अब तक कुल 155 मामले आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: सावधान मोबाइल फोन वालों: आपकी जान को खतरा, आ सकते हैं कोरोना की चपेट में

एक दिन में 133 मामले आए सामने

आपको बता दें कि पाकिस्तान में सोमवार को कोरोना के कुल 133 मामले सामने आए हैं। पिछले एक हफ्ते में ये आंकड़ा महज 33 था, लेकिन केवल एक दिन के अंदर आंकड़ों में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। पाकिस्तान में अब तक कोरोना वायरस के कुल 184 मामले सामने आ चुके हैं।

क्रिकेट सुपर लीग को किया गया रद्द

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए पाकिस्तान ने सभी तरह के काउंसलर एक्सेस को बंद कर दिया है। पाक विदेश मंत्रालय ने ये आदेश जारी किया है, जो कि 18 मार्च से 3 अप्रैल तक जारी रहेगा। आपको बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस के चलते IPL की तर्ज पर चलने वाली क्रिकेट सुपर लीग को रद्द कर दिया गया है।

ईरान में 85 हजार कैदी हुए रिहा

वहीं इन सब के बीच ईरान से खबर आ रही है कि कोरोना वायरस की वजह से यहां 85 हजार कैदियों को जेल से रिहा कर दिया गया है। ईरानी न्यायपालिका के एक प्रवक्ता ने कहा कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को रोकने के लिए राजनीतिक कैदियों सहित करीब 85 हजार कैदियों को जेल से रिहा कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: अब फ्री में खाएं मुर्गा: गरीबों के लिए वरदान बनी ये महामारी, पढ़ें पूरी खबर

दुनिया भर में कहां कितनी मौत

चीन में 3,226,

इटली में 2158,

ईरान में 853,

स्पेन में 342,

फ्रांस में 148,

दक्षिण कोरिया में 81,

अमेरिका में 87,

ब्रिटेन में 55,

नीदरलैंड में 24,

जर्मनी में 17,

स्विट्जरलैंड में 19,

ब्रिटेन में 35,

नीदरलैंड में 20

जापान में 24

यह भी पढ़ें: शांति समझौते पर संकट: तालिबान लड़ाकों की रिहाई को लेकर फंसा पेच

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story