×

पाकिस्तान में बनेगा मंदिर, हिंदुओं के लिए इमरान सरकार देगी राशि

पाकिस्‍तान से  एक अच्छी खबर है कि यहां के इस्‍लामाबाद में हिंदू मंदिर बनाई जा रही है। इसके लिए आधारशिला रखी गई है कि इस मंदिर को बनाने के लिए 10 करोड़ पाकिस्तान सरकार करेगी।। को इस्‍लामाबाद के H-9 इलाके में 20 हजार वर्गफुट के इलाके में भगवान कृष्‍ण का मंदिर बनाया जा रहा है।

suman
Published on: 24 Jun 2020 12:23 PM GMT
पाकिस्तान में बनेगा मंदिर, हिंदुओं के लिए  इमरान सरकार देगी राशि
X

इस्लामाबाद : पाकिस्‍तान से एक अच्छी खबर है कि यहां के इस्‍लामाबाद में हिंदू मंदिर बनाई जा रही है। इसके लिए आधारशिला रखी गई है कि इस मंदिर को बनाने के लिए 10 करोड़ पाकिस्तान सरकार करेगी।। को इस्‍लामाबाद के H-9 इलाके में 20 हजार वर्गफुट के इलाके में भगवान कृष्‍ण का मंदिर बनाया जा रहा है। पाकिस्‍तान के मानवाधिकारों के संसदीय सचिव लाल चंद्र माल्‍ही ने इस मंदिर की आधारशिला रखी।

यह पढ़ें...फंस गए राम देव बाबा, फर्जीवाड़े, मिलावट और नकल के बाद अब कोरोना का पेंच

इस दौरान माल्‍ही ने मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए बताया कि 1947 से पहले इस्‍लामाबाद और उससे सटे हुए इलाकों में कई हिंदू मंदिर थे। इसमें सैदपुर गांव और रावल झील के पास स्थित मंदिर शामिल है। हालांकि उन्‍हें उनके हाल पर छोड़ दिया गया और कभी इस्‍तेमाल नहीं किया गया। उन्‍होंने इस बात पर भी दुख जताया कि इस्‍लामाबाद में अल्‍पसंख्‍यकों के अंतिम संस्‍कार के लिए जगह बहुत कम है।

यह पढ़ें...सुशांत सुसाइड केस: अब इस एक्ट्रेस ने करी CBI जांच की मांग, खड़े किए कई सवाल

लेकिन इधर बीते दो दशक में इस्लामाबाद में हिंदुओं की संख्या बढ़ी है, इसलिए मंदिर की जरूरत है। धार्मिक मामलों के मंत्री पीर नूरुल हक कादरी ने कहा कि सरकार इस मंदिर के निर्माण पर आने वाला 10 करोड़ रुपये का खर्च वहन करेगी। उन्‍होंने कहा कि मंदिर के लिए विशेष सहायता देने की अपील पीएम इमरान खान से की है। इस्‍लामाबाद हिंदू पंचायत ने इस मंदिर का नाम श्रीकृष्‍ण मंदिर रखा है। इस मंदिर के लिए साल2017 में जमीन दी गई थी। इसके पास ही श्मशान घाट भी होगा। जिस तरह से आए दिन हिंदुओं के साथ अत्याचार की खबरे पाकिस्तान से आती है। उसके बीच में इस तरह मंदिर निर्माण में इमरान सरकार के सहयोग की बात होना काबिले तारीफ है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story