×

ट्रंप को लगा डर: अमेरिका का हुआ कोरोना से ऐसा हाल, पहली बार पहनना पड़ा मास्क

 कोविड-19 शुरू होने के बाद पहली बार सार्वजनिक तौर पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मास्क पहने नजर आए। हालांकि इसे पहले वह मास्क पहनने से इनकार करते रहे हैं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 12 July 2020 4:07 AM GMT
ट्रंप को लगा डर: अमेरिका का हुआ कोरोना से ऐसा हाल, पहली बार पहनना पड़ा मास्क
X

वाशिंगटन : कोविड-19 शुरू होने के बाद पहली बार सार्वजनिक तौर पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मास्क पहने नजर आए। हालांकि इसे पहले वह मास्क पहनने से इनकार करते रहे हैं। बता दें कि अमेरिका में शनिवार को कोरोना के रिकॉर्ड 70 हजार मामले सामने आए हैं। अमेरिका में अभी तक कोरोना की वजह से एक लाख 36 हजार से अधिक की मौत हो चुकी है। ऐसे में राष्ट्रपति ट्रंप का सार्वजनिक तौर पर मास्क पहने दिखाना अमेरिका की जनता के लिए काफी अहम संदेश है।

यह पढ़ें...इस जिले में मिला कोरोना का पहला ऐसा मरीज, मच गया हडकंप

ये मास्क के लिए सही जगह

अबतक मास्क पहनने से इनकार करने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को शनिवार को पहली बार सार्वजनिक तौर पर मास्क पहने हुए देखा गया। ट्रंप उस वक्त सेना के अस्पताल के दौरे में थे। उन्होंने अब स्वास्थ्य अधिकारियों का निर्देश पहली बार माना और सार्वजनिक तौर पर मास्क पहने हुए वे पहली बार देखे गए।

ट्रंप शनिवार को वॉल्टर रीड नेशनल मिलट्री मेडिकल सेंटर में घायल और कोविड-19 के संक्रमित सैनिकों से मुलाकात कर उनका हालचाल पूछने गए थे। सेना का यह अस्पताल वाशिंगटन में स्थित है। वे व्हाइट हाउस से जब निकल रहे थे तब उन्होंने पत्रकारों से कहा कि जब आप खास तौर पर हॉस्पिटल में हों तब आपको मास्क जरूर पहनना चाहिए।

यह पढ़ें...नहीं बचेंगे आतंकी: सेना ने इलाके को घेरा, कमांडर समेत तीन निशाने पर

लोगों से की अपील खुद नही पहना मास्क

अमेरिकी सरकार कोरोना को फैलने से रोकने के लिए लोगों से सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनने के लिए कह रही है लेकिन इसके उलट डोनाल्ड ट्रम्प किसी भी रैली, मीडिया ब्रीफिंग या अन्य जगह जाने के दौरान मास्क पहने नहीं दिखे।

बता दें कि अमेरिका कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है वहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 31 लाख से ज्यादा हो चुकी है। US में अब तक 1,34,092 मरीजों की मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमितों के मामले में ब्राजील दूसरे स्थान पर है। कोरोना संक्रमितों की संख्या 18 लाख से ज्यादा है। अब तक 70,398 लोगों की मौत हुई है।तीसरे स्थान पर भारत है।देश में 8 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और अब तक 22,123 मरीजों की मौत हुई है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story