×

ट्रंप का आलीशान घर: White House से विदाई के बाद पहुंचे, देखें इनका आशियाना

डोनाल्ड ट्रंप इस वक्त फ्लोरिडा में हैं। ट्रंप पाम बीच रिसॉर्ट पहुंच गए हैं। फिलहाल वो रिसॉर्ट होम में ही रहेंगे। हालांकि अब तक उन्होंने यह जानकारी नहीं दी है कि वह कितने समय तक मार-आ-लागो (Mar-a-Lago) रिसॉर्ट होम में रहेंगे।

Shreya
Published on: 21 Jan 2021 11:09 AM GMT
ट्रंप का आलीशान घर: White House से विदाई के बाद पहुंचे, देखें इनका आशियाना
X
White House से विदाई के बाद यहां पहुंचे ट्रंप, रहेंगे इस आलीशान रिजॉर्ट में

नई दिल्ली: जो बाइडेन (Joe Biden) ने 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ ग्रहण कर ली है। नवनिर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन देश के 46वें राष्ट्रपति बने तो वहीं कमला हैरिस देश की पहली महिला उपराष्ट्रपति बनी है। कमला हैरिस अमेरिकी उपराष्ट्रपति बनने वाली पहली महिला और पहली एशियाई मूल की शख्स हैं। अब आधिकारिक तौर पर बाइडेन को व्हाइट हाउस का कार्यभार मिल चुका है।

कहां रहेंगे डोनाल्ड ट्रंप?

वहीं दूसरी ओर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की व्हाइट हाउस (White House) से विदाई हो चुकी है। ट्रंप बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल नहीं थे। कार्यक्रम से कुछ घंटे पहले वो वॉशिंगटन से रवाना हो गए थे। उनके व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद ये चर्चा जोरो पर थी कि आखिर वो कहां रहेंगे। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप इस वक्त फ्लोरिडा में हैं।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति पद छोड़ने से पहले समर्थकों का भला करना नहीं भूले ट्रंप, किया ये बड़ा काम

Mar-A-Lago Resort (फोटो- सोशल मीडिया)

फ्लोरिडा में डोनाल्ड ट्रंप पाम बीच रिसॉर्ट पहुंच गए हैं। फिलहाल वो रिसॉर्ट होम में ही रहेंगे। बता दें कि बाइडन के शपथ ग्रहण से ठीक पहले पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बुधवार को अपने आधिकारिक विमान एयर फोर्स वन से ही फ्लोरिडा पहुंचे। इस दौरान ट्रंप के स्वागत में सैकड़ों की तादाद में लोग सड़क के किनारे खड़े रहे।

इस रिसॉर्ट में है नया ठिकाना

अब तक ट्रंप ने यह जानकारी नहीं दी है कि वह कितने समय तक मार-आ-लागो (Mar-a-Lago) रिसॉर्ट होम में गए हैं। बता दें कि कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया था कि मार-आ-लागो में लंबे समय तक रूकने में ट्रंप को परेशानी हो सकती है, इसके लिए समझौते का हवाला दिया गया था और कहा गया था कि अगर डोनाल्ड ट्रंप रिसॉर्ट को घर बनाकर रहते हैं तो सुरक्षा इंतजाम के चलते अन्य लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति बाइडेन के दो दुश्मनः शपथ के बाद किया एलान, खात्मे के लिए भरी हुंकार

TRUMP (फोटो- ट्विटर)

दोबारा चुनाव लड़ेंगे डोनाल्ड ट्रंप

आपको बता दें कि ट्रंप ने 2024 में एक बार फिर से राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं। हालांकि बीते दिनों संसद पर ट्रंप समर्थकों द्वारा भड़की हिंसा को लेकर उनके खिलाफ सीनेट में ट्रायल चल रहा है। इसके जरिए अगली बार चुनाव लड़ने से उन्हें रोका भी जा सकता है। फिलहाल उनकी आगे की राजनीतिक योजना को लेकर स्पष्टता नहीं है। कहा तो ये भी जा रहा है कि ट्रंप ने हाल ही में अपने सहयोगियों के साथ नई पार्टी बनाने को लेकर भी चर्चा की है।

यह भी पढ़ें: White House का सीक्रेट: सोर्स कोड में छिपा रहस्य, टेक्निकल टीम ने बनाई नई वेबसाइट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story