राष्ट्रपति बाइडेन के दो दुश्मनः शपथ के बाद किया एलान, खात्मे के लिए भरी हुंकार

जो बाइडेन ने शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कहा कि अमेरिका को एकता की सबसे ज्यादा जरूरत है। एकता के बिना शांति नहीं हो सकती, बिना एकता के राष्ट्र संयुक्त नहीं रह सकता। राष्ट्रपति बाइडेन ने साथ ही ये भी कहा कि हम अश्वेत वर्चस्व और घरेलू आतंकवाद को परास्त करेंगे। 

Published by Shreya Published: January 21, 2021 | 10:51 am
JOE- BIDEN

राष्ट्रपति बाइडेन के दो दुश्मनः शपथ के बाद किया एलान, खात्मे के लिए भरी हुंकार (फोटो- ट्विटर)

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में भारी बहुमत से जीतने के बाद आखिरकार जो बाइडेन (Joe Biden) ने 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ ग्रहण की। इसी के साथ अब आधिकारिक तौर पर उन्हें व्हाइट हाउस का कार्यभार मिल चुका है। नवनिर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन देश के 46वें राष्ट्रपति बने तो वहीं कमला हैरिस देश की पहली महिला उपराष्ट्रपति बनी है। कमला हैरिस अमेरिकी उपराष्ट्रपति बनने वाली पहली महिला और पहली एशियाई मूल की शख्स हैं।

राष्ट्रपति बनते ही कही ये बात

जो बाइडेन ने वाशिंगटन डीसी में कैपिटल भवन से अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति पद की शपथ ग्रहण की। इस मौके पर बाइडन ने यूएस को संबोधित करते हुए कहा कि ये महान राष्ट्र है और हम महान लोग हैं। शांति और युद्ध के साथ हम बहुत आगे आ गए हैं। जो बाइडन ने कहा कि एक वायरस ने अमेरिका के इतने लोगों की जान ले ली जितनी कि विश्व युद्ध में नहीं गई। कोरोना वायरस के चलते अमेरिका में बहुत लोगों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी।

यह भी पढ़ें: ट्रंप का White House से नमस्ते! विदाई से पहले बोले ये शब्द, जानें कहां है नया ठिकाना

Joe Biden
(फोटो- ट्विटर)

अश्वेत वर्चस्व और घरेलू आतंकवाद को करेंगे परास्त

बाइडेन ने कहा कि अमेरिका का इतिहास संघर्षों से भरा रहा है, वो चाहें ग्रेट डिप्रेशन हो या फिर 9/11। लेकिन हम सब से उबरे। अमेरिका को एकता की सबसे ज्यादा जरूरत है। एकता के बिना शांति नहीं हो सकती, बिना एकता के राष्ट्र संयुक्त नहीं रह सकता। राष्ट्रपति बाइडेन ने साथ ही ये भी कहा कि हम अश्वेत वर्चस्व और घरेलू आतंकवाद को परास्त करेंगे। उन्होंने इन दोनों चुनौतियों के खात्मे के लिए हर अमेरिकी से एक साथ आने की अपील की।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति बनते ही जो बिडेन ने सबसे पहले कहीं ये बात, कमला हैरिस ने रचा इतिहास

BIDEN-HERIS
(फोटो- ट्विटर)

बहुत ही सीमित मेहमानों के साथ हुआ कार्यक्रम

बता दें कि बीते दिनों अमेरिका में ट्रंप समर्थकों के चलते हुई हिंसा को ध्यान में रखते हुए और कोरोना संकट के मद्देनजर राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम बेहद कड़ी सुरक्षा में किया गया। कार्यक्रम में बेहद सीमित संख्या में मेहमान उपस्थित थे। इस समारोह में बराक ओबामा, बिल क्लिंटन और जॉर्ज बुश जैसे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति शामिल हुए। बताते चलें कि बाइडेन ओबामा के कार्यकाल में उपराष्ट्रपति रह चुके हैं और उनके काफी करीबी हैं। इस कार्यक्रम में पॉप सिंगर लेडी गागा और जेनिफर लोपज ने भी परफॉर्म किया।

यह भी पढ़ें: बिडेन की चेतावनीः राष्ट्रपति बनते ही चीन-पाक पर दिखें सख्त, दे डाली ये सलाह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App